Movie prime

मूसेवाला हत्याकांड की चार्जशीट में करीब 15 से ज्यादा आरोपियों के नाम शामिल, 40 से ज्यादा लोग गवाह, यहां पढ़ें हर ड‍िटेल

 
मूसेवाला हत्याकांड की चार्जशीट में करीब 15 से ज्यादा आरोपियों के नाम शामिल, 40 से ज्यादा लोग गवाह, यहां पढ़ें हर ड‍िटेल

टॉप पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड की चार्जशीट तैयार हो गई है और बहुत जल्द पंजाब पुलिस कोर्ट में यह चार्जशीट दाखिल करने वाली है. पंजाब के मानसा जिले की पुलिस द्वारा तैयार की गई इस चार्जशीट में हत्याकांड से जुड़ी साजिश, तमाम घटनाक्रम, तथ्य, सबूत और गवाहों को शामिल किया गया है.

न्यूज़18 इंडिया को मिली जानकारी के मुताबिक, इस चार्जशीट में करीब 15 से ज्यादा आरोपियों के नाम शामिल किए गए हैं, जिसमें शूटर्स, हत्याकांड में शामिल अन्य आरोपी मास्टरमाइंड शामिल है. इसमें लॉरेश विश्नोई, जग्गू भगवानपुरिया, मनमोहन मोहना, दीपक टीनू, सन्दीप केकड़ा, अंकित सिरसा, प्रियव्रत फौजी, सचिन भिवानी, केशव, कशिश, एनकाउंटर में मारे गए मनप्रीत मानु, जगरूप रूपा, फरार शूटर्स दीपक मुंडी, मनप्रीत भाऊ और हत्याकांड की साजिश में शामिल दिल्ली-पंजाब की जेलों में बन्द अन्य आरोपी के नाम भी शामिल किए गए है. बता दें क‍ि इस मामले में पहली गिरफ्तारी मानसा पुलिस ने हत्याकांड के अगले दिन मनप्रीत नाम के एक आरोपी की देहरादून से की थी.

इस चार्जशीट में करीब 40 से ज्यादा लोगों को गवाह बनाया गया है, जिसमें जांच से जुड़े पुलिस अधिकारी, मूसेवाला का पोस्टमार्टम करने वाले डॉक्टर, मूसेवाला के साथ घटना के वक्त उसकी थार में सवार दोनों चश्मदीद सहयोगी, जिन्हें भी गोली लगी थी. मूसेवाला के परिवार में उनके पिता व अन्य परिवार के सदस्यों के बयान, मूसेवाला की सुरक्षा में तैनात पुलिसकर्मियों के बयान, फोरेंसिक टीम के सदस्यों के बयान, घटना के वक्त मौजूद चश्मदीद के बयान, इसके अलावा जहां-जहां शूटर्स व अन्य आरोपियों ने शेल्टर लिया. वहां उन्हें शरण देने वाले या होटल स्टॉफ के बयान को इस चार्जशीट में शामिल किया गया है.