Movie prime

इन राज्यों में अगले तीन दिनों में बारिश देखने को मिलेगी, कई इलाकों में पानी भर गया है; IMD अलर्ट

 
इन राज्यों में अगले तीन दिनों में बारिश देखने को मिलेगी, कई इलाकों में पानी भर गया है; IMD अलर्ट

IMD Prediction For Rainfall: बाढ़-बारिश का कहर देश के कई राज्यों में जारी है. कहीं नदियां उफान पर हैं तो कहीं बाढ़ (Flood) का पानी लोगों के घरों में घुस गया है. इस बीच, भारत मौसम विज्ञान विभाग (India Meteorological Department) की तरफ से चेतावनी दी गई है कि 20 अगस्त तक कई राज्यों में बारिश (Rainfall) हो सकती है.

मौसम विभाग के मुताबिक, इस दौरान गुजरात (Gujarat), राजस्थान (Rajasthan), महाराष्ट्र (Maharashtra), बिहार (Bihar), मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh), छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh), पश्चिम बंगाल (West Bengal), हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh), उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) और उत्तराखंड (Uttarakhand) में बारिश हो सकती है. हालांकि, बारिश के बाद तापमान (Temperature) में गिरावट आई है.

इन राज्यों में होगी भारी बारिश

मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक, 17 अगस्त को दक्षिण राजस्थान, मध्य महाराष्ट्र और गुजरात में भारी बारिश की संभावना है. इसके अलावा 17 अगस्त से 18 अगस्त के बीच सौराष्ट्र और कच्छ के इलाकों में बारिश हो सकती है. वहीं, गोवा और कोंकण के इलाके में 20 तारीख तक बारिश हो सकती है.

बिहार-बंगाल में दिखेगा बारिश का कहर

आईएमडी का कहना है कि अगले तीन दिन छत्तीसगढ़, पश्चिम बंगाल, बिहार और पूर्वी मध्य प्रदेश में भारी बारिश हो सकती है. इसके अलावा हिमाचल प्रदेश में भी 20 अगस्त तक बादलों के बरसने की संभावना है.

मौसम विभाग ने जताई ये संभावना

भारत मौसम विज्ञान विभाग के अनुसार, 18 से 20 अगस्त के बीच बारिश हो सकती है. इसके अलावा पूर्वी उत्तर प्रदेश में 19 और 20 अगस्त को पूर्वी उत्तर प्रदेश में और 20 अगस्त को पश्चिमी उत्तर प्रदेश में बारिश होने की संभावना है.

इसके अलावा आज (17 अगस्त को) उत्तर प्रदेश, हरियाणा, छत्तीसगढ़, दिल्ली, पंजाब और राजस्थान में 30-40 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से हवाएं चल सकती हैं.