Movie prime

LIC में इन पदों पर निकली बम्पर भर्तियाँ, देखें आवेदन की पूरी जानकारी

 
LIC में इन पदों पर निकली बम्पर भर्तियाँ, देखें आवेदन की पूरी जानकारी

LIC Recruitment 2022: भारतीय जीवन बीमा निगम (LIC) की तरफ से हाउसिंग ब्रांच में असिस्टेंट मैनेजर और असिस्टेंट के पदों पर वैकेंसी निकाली गई है. जो अभ्यर्थी इन पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं वे एलआईसी की इस ऑफिशियल वेबसाइट lichousing.com पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. आवेदन करने की आखिरी तारीख 25 अगस्त 2022 तय की गई है. इन पदों पर अभ्यर्थियों का चयन रिटन टेस्ट के आधार पर किया जाएगा.

LIC Recruitment 2022: अधिकतम आयु सीमा

इस भर्ती प्रक्रिया के तहत असिस्टेंट मैनेजर के पद के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थी की उम्र 21 साल से 40 साल के बीच होनी चाहिए. जबकि असिस्टेंट के पद के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थी की अधिकतम आयु सीमा 21 साल से 28 साल के बीच तय की गई है.

LIC Recruitment 2022: शैक्षिक योग्यता

असिस्टेंट मैनेजर व असिस्टेंट के पद के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थी ने किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से ग्रेजुएशन की डिग्री हासिल की होनी चाहिए.

LIC Recruitment 2022: सैलरी

असिस्टेंट के पद पर चयनित अभ्यर्थियों को प्रतिमाह 33,960 रुपए तक सैलरी दी जाएगी. वहीं असिस्टेंट मैनेजर के पद के लिए चयनित अभ्यर्थियों को प्रतिमाह 80 हजार रुपए दिए जाएंगे.

LIC Recruitment 2022: इस प्रकार होगा चयन

असिस्टेंट मैनेजर व असिस्टेंट के 80 पदों पर निकली भर्ती प्रक्रिया में अभ्यर्थियों का चयन ऑनलाइन परीक्षा और इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा. ऑनलाइन परीक्षा दो घंटे की होगी, जिसमें अभ्यर्थियों से 200 प्रश्न पूछे जाएंगे. परीक्षा का आयोजन सितम्बर महीने के आखिर में या फिर अक्टूबर के शुरुआती दिनों में किया जाएगा.