Movie prime

7th Pay Commission: केंद्र कर्मचारियों को मिलेगा फायदा, फटाफट चेक करें जानकारी

 
7वां वेतन आयोग, 7वां वेतन आयोग खबरें, 7वां वेतन आयोग न्यूज, केंद्रीय कर्मचारी न्यूज, 7th Pay Commission, 7th Pay Commission latest news, central government employees news, 7th CPC news, Dearness allowance, DA Hike, DA kitna badha, City allowance, Travel allowance, DA 38 percent, HRA, House rent allowance, Latest news in hindi, Zee business news,7th pay commission, 7th pay commission latest news, dearness allowance, DA Hike, Central Government Employee

नई दिल्ली: केंद्र सरकार के लाखों कर्मचारियों की बात करें तो को नए साल में शानदार सरप्राइज मिलना शुरु हो जाता है। उम्मीद की जा रही है कि 2023 की शुरुआत में केंद्र सरकार के कर्मचारियों को लेकर महंगाई भत्ते का ऐलान हो सकता है अलग बात है कि पूरी दुनिया में 2023 में मंदी भी काफी होने की आशंका जताई जा रही है और साल की शुरुआत में एक बार फिर कोविड को लेकर चिंता व्यक्त कर रहे हैं।

विपरीत परिस्थितियों के बावजूद उम्मीद लगा रहे हैं कि 2023 की शुरुआत में केंद्र सरकार द्वारा मिल रहे डीए 2022 में मिले महंगाई भत्ते के प्रतिशत से अधिक होने जा रहा है। जानकारी के मुताबिक जनवरी 2022 में डीए केंद्रीय कर्मचारियों के लिए तीन प्रतिशत की बढ़त हो गई है।य़ 31% से 34% तक पहुंच चुका है। उसी वर्ष, इसे दूसरी बार बढ़ाकर 4 प्रतिशत हो गया है।

अब संभावना है कि जनवरी 2023 में डीए की बात करें तो 4% की बढ़ोतरी होने जा रही है। जनवरी 2023 में डीए में बढ़ोतरी एक बार फिर पिछले साल दिवाली के समय दिए जाने वाले महंगाई के बराबर हो जाएगी।

डीए में वृद्धि की घोषणा मार्च 2023 में होने जा रही है। जानकारी के मुताबिक इसके लागू होने की तारीख जनवरी होने जा रही है।. इस दौरान केंद्र सरकार के कर्मचारियों को एरियर भी मिलने जा रहा है।