Movie prime

Diwali Bonus For Employee: कर्मचारियों के लिए दिवाली पर बड़ा धमाका! मिली बोनस की मंजूरी, खाते में आएंगे इतने रुपये

 
Diwali Bonus For Employee: कर्मचारियों के लिए दिवाली पर बड़ा धमाका! मिली बोनस की मंजूरी, खाते में आएंगे इतने रुपये

दिवाली बोनस: इस त्योहारी सीजन में लोगों को बोनस की काफी उम्मीदें हैं। दिवाली के मौके पर कंपनियां अपने कर्मचारियों को बोनस देती हैं। इस बीच सरकार अपने कर्मचारियों को बोनस भी देती है। अब कुछ सरकारी कर्मचारियों को बोनस मिलने वाला है और ये कर्मचारी दिवाली से पहले जश्न मना रहे हैं. सरकार ने बोनस की भी घोषणा की है।

सरकार ने मंजूरी दी

भारतीय रेलवे के कर्मचारियों को दशहरा की छुट्टियों से पहले 2022 का बोनस मिलने वाला है। रेल मंत्रालय ने कहा कि प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाले केंद्रीय मंत्रिमंडल ने शनिवार (1 अक्टूबर) को रेल कर्मचारियों के लिए 78 दिनों के वेतन के बराबर बोनस को मंजूरी दी। रेल मंत्रालय ने भी घटना को लेकर ट्वीट किया है।

78 दिन का बोनस

यह बोनस रेलवे कर्मचारियों को मिलेगा। रेल मंत्रालय ने कहा कि वित्तीय वर्ष 2021-22 के लिए आरपीएफ/आरपीएसएफ कर्मियों को छोड़कर अराजपत्रित रेल कर्मचारियों को 78 दिनों के वेतन के बराबर उत्पादकता लिंक्ड बोनस (पीएलबी) का भुगतान किया जाएगा।

इतने लोगों को मिलेगा लाभ

उपलब्ध आंकड़ों के मुताबिक इस फैसले से करीब 11.27 लाख अराजपत्रित रेल कर्मचारियों को फायदा होने की संभावना है। रेल मंत्रालय ने कहा कि प्रत्येक पात्र अराजपत्रित रेल कर्मचारी को 78 दिनों के लिए देय बोनस की अधिकतम राशि 17,951 रुपये है।