Movie prime

Old Note And Coin Sell: पुराने नोट और सिक्कों को कैसे बेचे, देखे प्रक्रिया स्टेप बाय स्टेप

 
Old Note And Coin Sell: पुराने नोट और सिक्कों को कैसे बेचे, देखे प्रक्रिया स्टेप बाय स्टेप

1 Rupees Note And Coin : आज ऑनलाइन कमाई ( Online Income ) का जमाना है। ऐसे में लाखों लोग घर बैठे करोड़ों रुपये कमा रहे हैं. वह यहां आपको ऐसी कमाई के बारे में बता रहे हैं, जिससे आप कम समय में लाखों कमा सकते हैं। अगर आपके पास एक रुपए का Old Note ( 1 Rupees Old Note ) है तो आप लाखों रुपए के मालिक बन सकते हैं। तो आइए हम आपको यहां की खास प्रक्रिया के बारे में बताते हैं।

दरअसल, आपको बता दें कि एंटीक चीजें इकट्ठा करने के शौकीनों के लिए ऐसे दुर्लभ पुराने नोटों और पुराने सिक्कों की कीमत ( Antique Old Notes And Coins Price ) लाखों में है. ऐसे में आप अपने घर की तिजोरियों की तलाशी भी ले सकते हैं। हो सकता है कि आपके घर में भी इतना पुराना एक रुपये का नोट ( One Rupees Note ) पड़ा हो, अगर ऐसा होता है तो आपका यह नोट ( Ancient Note ) लाखों रुपये में नीलाम हो सकता है। तो आइए आपको बताते हैं यहां की खासियत और नोट को कैसे बेचा जाता है।

घर बैठे ऐसे बेचें दुर्लभ 1 रुपये का नोट या सिक्का

अगर आप के पास भी है ये पुराने नोट ( Antique Note ) तो आज ही बेचे और इन दुर्लभ नोटों को बेचने के लिए आप हमारे दवारा बताई गयी प्रकिया को फॉलो कर सकते है। जो स्टेप बाय स्टेप निचे दी गयी है।

सबसे पहले www.ebay.com या www.coinbazzar.com पर जाएं।

एक विक्रेता के रूप में वहां पंजीकरण करें।

यहां अपना मोबाइल नंबर और ईमेल रजिस्टर करें।

उसके बाद आप अपने पास मौजूद नोट या सिक्के ( Unique Note And Coin ) की फोटो और विशेषता अपलोड करें।

अब आपका विज्ञापन प्रदर्शित होगा। अब जो कोई भी आपका नोट ( Rare Note ) खरीदना चाहता है। वह आपसे संपर्क करेगा।

1 Rupees Antique Note And Coin आपको बना देगा अमीर

1 नोट का यह नोट ( One Rupees Note ) अगर आपके पास है तो आपको लाखों रुपए मिल सकते हैं। बता दें कि अगर आपके पास 1935 में ब्रिटिश सरकार द्वारा जारी किया गया 1 रुपया ( 1 Rupees ) है, तो आप इसे बेचकर 5 लाख रुपये तक कमा सकते हैं।

नोट ( Unique Number Note ) पर तत्कालीन गवर्नर जेडब्ल्यू केली के हस्ताक्षर हैं और जॉर्ज वी की छवि है। इसी तरह, यदि आपके पास ब्रिटिश सरकार द्वारा जारी 1885 का एक रुपये का सिक्का ( 1 Rupees Coin ) है, तो आप इसे ऑनलाइन पोर्टल्स पर बेचकर लाखों रुपये कमा सकते हैं।