व्यापार

Petrol-Diesel और CNG के दामों में इजाफा, आज से नया रेट लागू, जाने नए दाम

Satbir Singh
22 Sep 2022 6:45 AM GMT
Petrol-Diesel और CNG के दामों में इजाफा, आज से नया रेट लागू, जाने नए दाम
x

बढ़ते पेट्रोल और डीजल के दामों से आम लोग इतने परेशान है. लेकिन पेट्रोल डीजल के दाम कम नहीं हो रहे. अब तो सीएनजी ने भी पेट्रोल डीजल को बराबर की टक्कर दे दी है. लेकिन अब सीएनजी पेट्रोल डीजल के मुकाबले सस्ती नहीं है. लोग ज्यादा इस्तेमाल नहीं कर रहे हैं. और इलेक्ट्रिक गाड़ियों की तरफ बढ़ रहे हैं. लेकिन इससे आम लोगों को बहुत नुकसान हो रहा है. और उनका बजट हर महीने खराब हो रहा है.

पेट्रोल डीजल के दाम कम नहीं

लोगों का कहना है कि अगर इसी तरह पेट्रोल डीजल के दाम बढ़ते रहें. तो एक टाइम आएगा कि हमें हर चीज के लिए सोचना पड़ेगा. और आने वाले समय में CNG का इस्तेमाल भी बंद करना पड़ेगा. एक समय था जब पेट्रोल और डीजल के दाम बढ़ने के बाद लोगों ने अपनी गाड़ियों में सीएनजी इंजन लगवाना शुरू कर दिया था.

और उसका इस्तेमाल कर रहे थे। ज्यादातर लोग अपनी गाड़ियों में पेट्रोल डीजल को चेंज कर CNG का इस्तेमाल कर रहे हैं. लेकिन अब कुछ टाइम से सीएनजी के दाम भी बढ़ रहे है. आने वाले समय में यह देखा जा रहा है कि लोग अब इलेक्ट्रिक गाड़ियों टू व्हीलर फोर व्हीलर की तरफ जा चुके हैं.

बता दें उत्तर प्रदेश में CNG ने अपना रिकॉर्ड बना लिया है. अंतर्राष्ट्रीय बाजारों में कच्चे तेलों पेट्रोल और डीजल के मुकाबले सीएनजी के दामों ने सबको पीछे छोड़ दिया है. और अब सीएनजी बढ़ती कीमतों के कारण पेट्रोल और डीजल को भी टक्कर दे रही है. इसलिए लोग इस समस्या से परेशान होकर कमर्शियल गाड़ियों में सफर कर रहें हैं. इसीलिए उनकी चीजों में काफी दिक्कते आ रहीं है. आम जनता बहुत परेशान है. इस समय लखनऊ में पेट्रोल ₹96 और डीजल और 89.76 रुपए है सीएनजी की कीमत लगभग 96.10 रुपए है.

Satbir Singh

Satbir Singh

    Next Story