Movie prime

Mustard Oil Price: सरसों के तेल की कीमत ने गरीबों को दी बड़ी राहत, कीमत घटी, जानें ताजा दाम

 
Mustard Oil Price: सरसों के तेल की कीमत ने गरीबों को दी बड़ी राहत, कीमत घटी, जानें ताजा दाम

भारतीय बाजारों में खाद्य तेल की कीमतें सातवें आसमान पर होने से आम लोगों का जेब बजट घुट रहा है। खुदरा बाजार में सरसों तेल की कीमतें लगातार अनियंत्रित हैं, जिससे ग्राहकों की मुश्किलें कम नहीं हो रही हैं. अगर आप नवरात्रि के दौरान सरसों का तेल खरीदना चाहते हैं तो यह खबर आपके लिए काफी काम की साबित होने वाली है। ऐसा इसलिए है क्योंकि सरसों का तेल अपने उच्च स्तर की दर से लगभग 55 रुपये प्रति लीटर सस्ता बिक रहा है, जिसे आप आसानी से खरीद सकते हैं।

देश के सबसे बड़े राज्य उत्तर प्रदेश के कई जिलों में सरसों तेल की कीमत 155 रुपये प्रति लीटर दर्ज की जा रही है. पिछले महीने राज्य में सरसों के तेल की कीमत 181 रुपये प्रति लीटर थी। शनिवार को सरसों तेल का भाव 155 रुपये प्रति लीटर पर कारोबार कर रहा था।

इन शहरों में सरसों तेल की कीमतें

गुरुवार को हाथरस में सरसों तेल का भाव एक बार फिर 144 रुपये प्रति लीटर दर्ज किया गया। इससे पहले 30 सितंबर को गाजियाबाद के बाजार में 150 रुपये प्रति रुपये तक की तेजी देखी गई थी. इससे पहले औरैया में लगातार दो दिन सबसे कम दर 144 रुपये प्रति लीटर थी। इससे पहले हाथरस में लगातार चार दिनों से सरसों तेल 145 रुपये प्रति किलो पर कारोबार कर रहा था।

कानपुर समेत यहां जानें नई कीमतें

कानपुर में लगातार 29वें दिन सरसों तेल की कीमत गिरकर 180 रुपये प्रति किलो हो गई। इससे पहले हमीरपुर में सितंबर में सरसों का तेल 162 रुपये प्रति लीटर था इससे पहले कानपुर में लगातार 21 दिनों तक 180 रुपये प्रति लीटर देखा गया था। इसी तरह हमीरपुर में सितंबर में सरसों के तेल का उच्चतम भाव 162 रुपये प्रति लीटर था