Movie prime

यह एक का सिक्का आपको दिला सकता है 10 लाख की मोटी रकम

 
यह एक का सिक्का आपको दिला सकता है 10 लाख की मोटी रकम

मौजूदा समय में पुराने नोटों और सिक्कों की खरीद-बिक्री काफी बढ़ गई है। अंतरराष्ट्रीय बाजार में लोग इन्हें बड़ी संख्या में खरीदते हैं। ऐसा नहीं है कि उनके लिए बहुत अधिक कीमतों पर बोली लगाई जाती है। अगर आपके पास इतने पुराने नोट और सिक्के हैं तो आपको लाखों रुपये का नुकसान हो सकता है।

इन सिक्कों की है काफी डिमांड

25 पैसे का विशेष सिक्का

आपको बता दें कि 25 पैसे का एक खास सिक्का है, जिसकी अंतरराष्ट्रीय बाजार में काफी मांग है। यह सिक्का काफी ज्यादा कीमत पर खरीदा जा रहा है। इस सिक्के में कई विशेषताएं हैं। जानकारी के लिए आप इस कॉइन को बेच सकते हैं और रुपये कमा सकते हैं।

रुपये का यह सिक्का

एक 1 रुपये का सिक्का है, जो 1918 में ब्रिटिश सरकार द्वारा जारी किया गया था। यह सिक्का काफी खास है। आप इसे बेच सकते हैं और लाखों कमा सकते हैं।

2 रुपये का सिक्का

एक 2 रुपये का सिक्का है, जो 1995 में जारी किया गया था। इस सिक्के के पीछे भारत का नक्शा और नक्शे में झंडा है। आप इस सिक्के को बेचकर लाखों कमा सकते हैं।

यदि आपके पास माता वैष्णो देवी की छवि वाला एक ऐसा सिक्का है, तो आप लाखों रुपये के मालिक बन सकते हैं। इस सिक्के से आपको 10 लाख रुपये का नुकसान हो सकता है।

ऑनलाइन कैसे बेचें?

इसके लिए आपको सबसे पहले नीलामी की वेबसाइट जैसे Ebay, Quickr या Coinbazar पर जाना होगा। आपको वहां खुद का सेलर अकाउंट बनाना होगा। सेलर अकाउंट बनाने के बाद आपको नोट के दोनों तरफ के फोटो अपलोड करने होते हैं। अब जो कोई भी इस नोट को देखता है और इसे खरीदना चाहता है, वह आपसे व्यक्तिगत रूप से संपर्क करेगा।