Movie prime

Delhi-Jaipur Highway Traffic: दिल्ली-जयपुर हाईवे पर लगा जाम, रोजाना करोड़ों के कारोबार हो रहा ठप

 
rewari-general,Delhi-Jaipur Highway, Delhi Jaipur highway traffic, waterlogging in Delhi Jaipur highway, Heavy rain in delhi, Delhi-Jaipur Highway News, Delhi-Jaipur Highway traffic alert, delhi top, haryana top,Haryana news   hindi news, Jagran news

रेवाड़ी : शुक्रवार से लगातार हो रही बारिश से दिल्ली-जयपुर हाईवे पर पानी भर गया है. हाईवे पर पानी भर जाने से स्थिति और खराब हो गई है। रविवार सुबह से ही वाहन चालकों को कुछ किलोमीटर की दूरी तय करने में घंटों लग रहे हैं।

इतना जाम कि वाहन रेंग रहे हैं। इसके अलावा शहर में हुई बारिश से कई जगह गड्ढे हो गए हैं। इससे आम आदमी को अपने रोजगार के स्थान तक पहुंचने में परेशानी होती थी।

प्रशासन लापरवाह

24 घंटे में औसत वर्षा 45.06 मिमी दर्ज की गई है। दिल्ली-जयपुर हाईवे नंबर 48 हाइवे पर बेस्टेक मॉल और सेक्टर-VI के पास करीब 28 घंटे तक बारिश का पानी भर गया. जिससे 25 किमी तक जाम लग जाता है।

ट्रक चालकों ने बताया कि बावल से धारूहेड़ा तक 20 किमी की दूरी तय करने में 24 घंटे का समय लगा। यह जाम जयपुर से दिल्ली जाने वाली लेन पर है, जबकि जयपुर से दिल्ली के सफर के दौरान ट्रैफिक पूरी तरह सामान्य रहता है।

प्रशासन का ध्यान नहीं

ट्रैफिक जाम को हटाने के लिए पुलिस भी काम कर रही है। राजमार्गों पर लगातार जाम से निपटने के लिए न तो भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण (एनएचएआई) और न ही प्रशासन कोई उचित कदम उठा रहा है। इस सेवा से वाहन चालकों को काफी परेशानी हो रही है।

लोग काफी समय से इस समस्या का सामना कर रहे हैं

रविवार को जाम की वजह से पटौदी रोड से वाहनों को निकाला गया. इस बीच दिल्ली-जयपुर हाईवे पर बारिश के पानी के साथ भिवाड़ी औद्योगिक क्षेत्र से दूषित पानी छोड़ा जा रहा है.

यह पानी हाईवे की सर्विस लेन और उसके आसपास भर रहा है। जल निकासी की समुचित व्यवस्था नहीं होने के कारण हाईवे पर दो फीट तक पानी भर गया है। गड्ढों में पानी भर जाने से वाहन क्षतिग्रस्त हो रहे हैं।