Movie prime

फिर बदला मौसम का मिजाज, 12 घंटे बाद इन राज्यों में होगी मूसलाधार बारिश

 
Weather Alert

नई दिल्ली: इन दिनों पूरे देश में मौसम का मिजाज तेजी से बदल रहा है, ऐसे में तापमान में भारी गिरावट देखने को मिल रही है. राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में प्रदूषण का स्तर इतना गिर गया है कि सांस लेना भी मुश्किल हो गया है. पहाड़ों में बर्फबारी के कारण मैदानी इलाकों में सर्दी का प्रकोप बढ़ गया है, ऐसे में लोगों ने गर्म कपड़े पहनना शुरू कर दिया है.

भारतीय बाजारों में बाहरी कपड़ों की बिक्री भी बढ़ी है। वहीं, दक्षिण भारत में अभी भी बारिश का मौसम जारी है, जिससे कुछ हिस्सों में बाढ़ आ गई है। तमिलनाडु में लगातार बारिश से अब तक 20 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है. इस बीच, भारतीय मौसम विभाग (IMD) ने पूरे देश में भारी बारिश की चेतावनी जारी की है।

इन राज्यों में होगी भारी बारिश

आईएमडी के मुताबिक पंजाब, हिमाचल प्रदेश, जम्मू-कश्मीर समेत कई राज्यों में बारिश की चेतावनी जारी की गई है। आंतरिक दक्षिणी कर्नाटक, तटीय कर्नाटक, लक्षद्वीप, रायलसीमा और असम, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा, अंडमान और निकोबार द्वीप समूह, तमिलनाडु और केरल में मध्यम बारिश और गरज के साथ बौछारें पड़ने की संभावना है। गिलगित-बाल्टिस्तान, मुजफ्फराबाद, लद्दाख, जम्मू-कश्मीर में बारिश और हिमपात की तीव्रता बढ़ने की संभावना है।

वहीं, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में बारिश की संभावना है। 9 और 10 नवंबर को जम्मू, कश्मीर, लद्दाख, गिलगित बाल्टिस्तान और मुजफ्फराबाद में कई जगहों पर बारिश देखी जा सकती है. हिमाचल और उत्तराखंड के विभिन्न हिस्सों में बर्फबारी और बारिश की चेतावनी जारी की गई है।

यहां भी भारी बारिश होगी

मौसम विभाग के अनुसार, तमिलनाडु, पुडुचेरी और कराईकल और केरल और माहे के लिए बारिश और आंधी की चेतावनी जारी की गई है। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में वायु प्रदूषण बहुत खराब से गंभीर श्रेणी में रहने की उम्मीद है। मध्य प्रदेश, राजस्थान और उत्तर प्रदेश में भी आने वाले दिनों में बारिश की संभावना है।