Movie prime

Panchayat Chunav: भावी सरपंचो बल्ले-बल्ले! हरियाणा पंचायत चुनाव की घोषणा 10 अक्टूबर को होने की संभावना

 
Panchayat Chunav: भावी सरपंचो बल्ले-बल्ले! हरियाणा पंचायत चुनाव की घोषणा 10 अक्टूबर को होने की संभावना

चंडीगढ़: कई दिनों से लंबित हरियाणा में पंचायत चुनाव तेज हो गए हैं. पंचायत चुनाव को लेकर सियासी माहौल गरमा गया है. गांव में चुनावी चौपाल की सजावट की जा रही है. संभावित प्रत्याशी भी मतदाताओं का दिल जीतने के लिए पुरजोर कोशिश कर रहे हैं। इस बीच, पंचायत चुनाव की घोषणा अक्टूबर के आसपास होने की संभावना है

कंवर पाल गुर्जर होंगे समिति के अध्यक्ष

चुनाव को देखते हुए बीजेपी 30 सितंबर को अहम बैठक करने जा रही है. समारोह में सीएम मनोहर लाल और प्रदेश अध्यक्ष ओपी धनखड़ शामिल होंगे. इस बैठक में चुनाव से जुड़े कुछ अहम बिंदुओं पर चर्चा हो सकती है.

भाजपा हरियाणा ने चुनाव के लिए नौ सदस्यीय समिति का गठन किया है। शिक्षा मंत्री कंवरपाल गुर्जर समिति के अध्यक्ष होंगे। कमेटी चुनाव की तैयारियों की समीक्षा करेगी और तैयारियों पर मंथन भी करेगी। साथ ही अधिकारियों को हर जिले के हिसाब से उनकी ड्यूटी दी जाएगी।

चार चरणों में होंगे चुनाव

हरियाणा में पंचायत चुनाव चार चरणों में होंगे। प्रशासनिक स्तर पर भी चुनाव की तैयारियां शुरू हो गई हैं। पंचायत समितियों और जिला परिषदों के सदस्यों का चुनाव पहले और दूसरे चरण में होगा जबकि ग्राम पंचायतों के सरपंचों और पंचों के चुनाव तीसरे और चौथे चरण में होंगे.

वोटिंग पार्टी में होंगे 4 अधिकारी

राज्य चुनाव आयोग द्वारा साझा की गई जानकारी के अनुसार, मतदान दल में एक पीठासीन अधिकारी और तीन मतदान अधिकारियों सहित चार अधिकारी शामिल होंगे, जो शांतिपूर्ण तरीके से मतदान करेंगे। पारदर्शी और निष्पक्ष तरीके से चुनाव कराने के लिए संबंधित अधिकारियों को तैनात किया जाएगा।