Movie prime

हरियाणा के लाखों श्रमिकों की जागी किस्मत! अब किसी भी अस्पताल में मिल सकेगी इलाज की सुविधा

 
हरियाणा के लाखों श्रमिकों की जागी किस्मत! अब किसी भी अस्पताल में मिल सकेगी इलाज की सुविधा

चंडीगढ़| हरियाणा सरकार समय-समय पर राज्य के लोगों के लिए अलग-अलग योजनाएं शुरू करती है. हरियाणा सरकार भी स्वास्थ्य, शिक्षा आदि सभी क्षेत्रों में विकास करने की कोशिश कर रही है। इसके लिए केंद्र और राज्य सरकारें मिलकर काम कर रही हैं। सरकार की ओर से मजदूरों के लिए कई घोषणाएं भी की जा रही हैं.

अब खबर है कि हाल ही में हरियाणा सरकार ने मजदूरों के लिए एक बड़ा ऐलान किया है. अब श्रमिक किसी भी अस्पताल में इलाज करा सकते हैं। इस बीच, राज्य में कई नए अस्पताल बन रहे हैं जिससे न केवल श्रमिकों को बल्कि आम आदमी को भी फायदा होगा। आइए जानते हैं इस खबर को विस्तार से

हरियाणा सरकार ने लाखों श्रमिकों को दी बड़ी खुशखबरी

हरियाणा सरकार द्वारा श्रमिकों की उन्नति और उनके स्वास्थ्य को बेहतर बनाए रखने के लिए समय-समय पर नई योजनाओं की घोषणा की जाती है। हाल ही में हरियाणा सरकार ने मजदूरों के लिए एक और बड़ी खबर दी है.

अब प्रदेश के लाखों श्रमिक किसी भी अस्पताल में इलाज करा सकते हैं। हालांकि पहले वे केवल ईएसआई में अपना इलाज करा सकते थे, अब वे राज्य के किसी भी अस्पताल में इलाज करा सकते हैं। इससे मजदूरों को काफी फायदा होने वाला है।

नए अस्पतालों से आम जनता को भी होगा फायदा

गौरतलब है कि सीएम मनोहर लाल ने मजदूर दिवस पर मजदूरों के लिए ये घोषणाएं की थीं. जानकारी के मुताबिक, राज्य को पहले 324 करोड़ रुपये मिले थे, जिसे अब बढ़ाकर 624 करोड़ रुपये कर दिया गया है.

यह राशि अब श्रमिकों के कल्याण पर अच्छी तरह से खर्च की जाएगी। प्रदेश में छह नए अस्पताल भी बन रहे हैं, जिससे न सिर्फ कामगारों बल्कि आम आदमी को भी फायदा होगा। वर्ष के दौरान श्रमिकों के लिए नि:शुल्क जांच की भी पेशकश की जा रही है।