Movie prime

इस राज्य के कर्मचारियों को मिलेगी 3000 रुपये प्रोत्साहन राशि, सरकार ने किया ऐलान

 
इस राज्य के कर्मचारियों को मिलेगी 3000 रुपये प्रोत्साहन राशि, सरकार ने किया ऐलान

नई दिल्ली: सरकारी कर्मचारियों के लिए एक अच्छी खबर है। दरअसल, तेलंगाना सरकार ने कर्मचारियों के हित में एक बड़ा फैसला लिया है। इसके तहत उन कर्मचारियों को समूह आधारित प्रोत्साहन राशि देने का प्रस्ताव दिया है जो सरकारी अस्पतालों में तय मानक से ऊपर सामान्य प्रसव कराने में मदद करेंगे। ऐसे कर्मचारियों को 3000 रूपये की प्रोत्साहन राशि दी जाएगी। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक तेलंगाना सरकार ने ऑपरेशन के जरिए प्रसव के मामलों को कम करने के लिए यह फैसला लिया है।

जानकारी के मुताबिक नोटिफिकेशन में कहा गया है कि प्रोत्साहन देने की इस योजना को वित्तीय वर्ष 2022-23 के लिए लागू किया जाएगा। इसके बाद परिणामों के आधार पर तय किया जाएगा कि योजना को आगे जारी रखना चाहिए या नहीं। इसका पूरा खर्च राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन निधि से पूरा किया जाएगा। इस संबंध में राज्य सरकार ने आदेश भी जारी कर दिया है।

11000 रूपये का c-section कवरेज खत्म

इसका उद्देश्य वंचित सिजेरियन सेक्शन में सेक्शन में कमी सुनिश्चित करना और निजी और सरकारी दोनों सालों में सामान्य प्रसव को बढ़ावा देना है। अधिक सामान्य प्रसव कराने वाले सरकारी प्रस्तुति अस्पतालों के कर्मचारियों को वित्तीय आधारित प्रोत्साहन की घोषणा करने के अलावा राज्य सरकार ने आरोग्यश्री स्वास्थ्य बीमा योजना के तहत प्रति प्रसव 11000 रूपये के c-section कवरेज को भी समाप्त करने का निर्णय लिया है।