Movie prime

हॉलीवुड की चर्चित फिल्म 'एवेंजर्स एंडगेम' की सपने में भी नहीं सोचा होगा कलेक्शन, 30 अरब में बनी फिल्म ने की थी छप्पर फाड़ के कमाई

Avengers Endgame Total Collection: We are talking about the famous Hollywood film 'Avengers Endgame' whose worldwide collection at the box office was more than 19 thousand crores.

 
Avengers Endgame

Avengers Endgame Total Collection : हॉलीवुड, विश्वभर में चर्चित फिल्मों का गृह है, जो दर्शकों की बेसब्री से इंतजार करता है। आज हम आपको एक ऐसी हॉलीवुड फिल्म के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसने दर्शकों की दिलों को छू लिया और भारत में भी जबरदस्त कमाई की। हम बात कर रहे हैं हॉलीवुड की महाशक्ति, 'एवेंजर्स एंडगेम' (Avengers Endgame) की। इस लेख में हम इस फिल्म के महत्वपूर्ण पहलू, कहानी और इसके रिकॉर्ड तोड़ने वाले कमाई के बारे में चर्चा करेंगे।

हॉलीवुड का चमकता हुआ तारा - 'एवेंजर्स एंडगेम'

'एवेंजर्स एंडगेम' को डायरेक्ट किया था एंथोनी रूसो और जो रूसो, और इसमें हॉलीवुड के प्रमुख सितारे शामिल थे, जैसे कि रॉबर्ट डाउनी जूनियर (Robert Downey Jr.), क्रिस इवांस (Chris Evans), मार्क रफालो (Mark Ruffalo) और क्रिस हेम्सवर्थ (Chris Hemsworth)। यह फिल्म 26 अप्रैल 2019 को भारत में रिलीज हुई थी, और उसने भारत में ₹350 करोड़ से ज्यादा का कलेक्शन किया।

'एवेंजर्स एंडगेम' का रिकॉर्ड चुनौती

इस फिल्म का बजट लगभग 30 अरब रुपए था, और इसने वर्ल्डवाइड कलेक्शन में लगभग 19 हजार करोड़ से ज्यादा कमाया। इसका मतलब है कि 'एवेंजर्स एंडगेम' ने दुनियाभर में अपनी ताक़त दिखाई और एक अद्वितीय चरण में दर्शकों को मोहित किया।

'एवेंजर्स एंडगेम' की कहानी

'एवेंजर्स एंडगेम' एक महाकवि कहानी है, जो 'एवेंजर्स इनफिनिटी वॉर' के बाद घटित होती है। फिल्म में दिखाया जाता है कि दुनिया तबाह हो चुकी है और ब्रह्मांड के शांति संतुलन को खतरे में डाल दिया गया है। ब्रह्मांड के खतरे को दूर करने और ब्रह्मांड के शांति को पुनः स्थापित करने के लिए, सभी एवेंजर्स एक साथ आते हैं। क्या वे मिलकर ब्रह्मांड को खतरे से बचा सकते हैं? या क्या थानोस की ताक़त अधिक होती है? फिल्म की यह रोचक प्लॉट है, जो दर्शकों को बंधकर रखती है।

एवेंजर्स का यात्रा - सात साल की महेनत

'एवेंजर्स एंडगेम' एक ऐतिहासिक मोमेंट है, क्योंकि यह एक महाकवि का पूरा समापन है, जिसकी शुरुआत 2012 में 'एवेंजर्स' के साथ हुई थी। इसके बाद 'एवेंजर्स: एज ऑफ अल्ट्रॉन' और 'एवेंजर्स: इनफिनिटी वॉर' ने दर्शकों को अपनी कहानी से जोड़ते हुए हर बार अधिक उत्कृष्ट कहानियां पेश की।

एवेंजर्स की ताक़त

'एवेंजर्स एंडगेम' ने दर्शकों को एक अनूठी जुगलबंदी का आदान-प्रदान किया। इसमें हर सुपरहीरो अपनी खुद की ताक़तों को पहचानता है और एक साथ काम करता है, जो ब्रह्मांड को खतरे से बचाने के लिए आवश्यक है। इस फिल्म के माध्यम से हमें टीम वर्क और विश्वास की महत्वपूर्ण शिक्षा मिलती है, जो हमारे अपने जीवन में भी महत्वपूर्ण हो सकती है।

'एवेंजर्स एंडगेम' के रोचक पहलू

फिल्म के प्लॉट और गहरे संवादों के साथ, 'एवेंजर्स एंडगेम' के रोचक पहलू भी हैं। यह एक अद्वितीय गरीब योजना की कहानी है, जिसमें एवेंजर्स को खुद को उलटने की आवश्यकता होती है। फिल्म के रोचक ट्विस्ट और चुनौतियों से भरपूर प्लॉट दर्शकों को मंत्रमुग्ध कर देता है।

एवेंजर्स का सफल सफर

'एवेंजर्स एंडगेम' ने हॉलीवुड के मापदंड को नया मायने दिया। यह फिल्म ने दिखाया कि एक महाशक्ति की कहानी दर्शकों को कैसे आकर्षित कर सकती है और उन्हें एक नया सापेक्ष दिखा सकती है।