राशिफल

आज का राशिफल: शनिवार के दिन इन राशि के लोगों को मिलने वाली है बड़ी खुशखबरी, जानें अपना भाग्य

Editor
14 May 2022 12:51 AM GMT
आज का राशिफल: शनिवार के दिन इन राशि के लोगों को मिलने वाली है बड़ी खुशखबरी, जानें अपना भाग्य
x
आज का राशिफल: शनिवार के दिन इन राशि के लोगों को मिलने वाली है बड़ी खुशखबरी, जानें अपना भाग्य

Horoscope Today 14 May 2022, Aaj Ka Rashifal, Daily Horoscope: शनिवार का दिन कुछ राशियों के लिए शानदार होने वाला है. शनिवार को सिंह (Leo) राशि वाले लोगों को कारोबार में किसी भी तरह की लापरवाही नहीं करनी है. वहीं तुला (Libra) राशि वाले लोगों को खुशखबरी मिलने वाली है.

मेष: आपको कार्यक्षेत्र में अच्छा प्रदर्शन करने पर पुरस्कार मिल सकता है. ऑफिशियल कार्य भी बन जाएंगे. तैयार रहें और ऐसे ही काम करते रहें. व्यापारी महत्वपूर्ण कागजात को यूं ही न छोड़ दें, संभाल कर रखें. व्यापारियों को आज बेवजह के विवादों से दूर रहना चाहिए. लेखन में रुचि रखने वाले युवाओं के लिए समय उपयुक्त है, उन्हें आज किसी अच्छे विषय पर रचनात्मक लेखन करना चाहिए. घर की छोटी संतान के स्वास्थ्य का ध्यान रखें, छोटे बच्चे अपनी तकलीफ बता ही नहीं पाते इसलिए उनके संकेतों को समझें. यदि आप लीवर के रोगी हैं तो आपको सचेत रहना चाहिए, अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखिए. अधूरे कामों को पूरा करने में थोड़ी कठिनाई सामने आएगी लेकिन परेशान न हों, प्रयास करेंगे तभी तो सफलता मिलेगी.

वृषभ: आपके कार्यालय में बॉस और उच्चाधिकारी आप पर अधिक भरोसा करेंगे. ये तो अच्छी बात है लेकिन अति आत्मविश्वास से आपको बचना चाहिए. डेकोरेशन का सामान बेचने वालों के लिए अच्छा मुनाफा कमाने की स्थिति है. आपके पास आज अपेक्षाकृत अधिक डिमांड आएगी. युवा अपने मन से प्रसन्नता को कम न होने दें. परेशानी में भी हंसते मुस्कुराते रहें. परेशानी खुद-ब-खुद कम हो जाएगी. परिवार में अपनों के प्रति थोड़ा अधिक विश्वास रखें. अपने तो अपने ही होते हैं परेशानी होने पर वही काम आते हैं, फिर तो विश्वास बनता है. अनिद्रा रोगों को न्योता दे सकती है इसलिए रात में पूरी नींद लें और इसके लिए शोरगुल से दूर शांत स्थान पर सोने का प्रयास करें. आपकी बुद्धि-विवेक का सहारा ही आपके कार्य को पूरा करेगा.

मिथुन: मिथुन राशि वालों के सहकर्मी और अधीनस्थों का स्वभाव परेशान करेगा. साथ ही टारगेट बेस काम करने वालों पर काम का दबाव रहेगा. व्यापारी वर्ग माल का स्टॉक बनाए रखें. कभी भी अच्छी डिमांड आ सकती है तब कोई परेशानी न उठानी पड़े इसका ध्यान अभी से रखें. विवाह योग्य संतान के लिए रिश्ता आ सकता है, बच्चों के रिश्ते सही आयु में और योग्य मैचिंग मिलने पर कर देने चाहिए. तमाम लोगों से आपके संबंध हैं तो पिताजी के साथ भी तालमेल बनाकर चलें, आपके साथ पिताजी को भी अच्छा लगेगा. जंक फूड और नॉनवेज न खाएं, आपकी सेहत के लिए यह ठीक नहीं है. कोई महत्वपूर्ण कार्य करने जा रहे हैं तो पहले हनुमान जी की आराधना अवश्य करें, हनुमान जी सब कार्य पूर्ण करेंगे.

कर्क: अपने भौतिक स्तर को ऊंचा उठाने का प्रयास करें और महत्वपूर्ण कार्य करते समय अपने मन को शांत रखें अन्यथा काम बिगड़ जाएगा. कारोबार में जल्दबाजी काम में रुकावटें खड़ी कर सकती है, कोई भी कार्य धैर्य के साथ सोच विचार कर किया करें. रिसर्च करने वालों को सफलता मिलेगी. हो सकता है उनकी रिसर्च को किसी बड़ी संस्था की मान्यता मिल जाए. आपके कुल में वृद्धि की पूर्ण संभावना बन रही है. गर्भवती महिलाओं को अपनी सेहत का पूरा ध्यान रखना चाहिए, नियमित चेकअप कराएं. अस्थमा के मरीजों को अलर्ट रहना होगा. दिन की तेज गर्मी उनके लिए नुकसानदेह हो सकती है. आपकी वाकपटुता एक विशेष गुण है जिससे लोग प्रभावित रहेंगे, अपनी इस शैली को बनाए रखिए.

सिंह: अपने सहकर्मियों पर एकतरफा विश्वास न करना नुकसानदायक होगा. उनके हर काम में संदेह करना ठीक नहीं है क्योंकि काम तो उन्हीं से लेना है. कारोबार में आपको किसी भी तरह की लापरवाही नहीं करनी है यानी हर काम को ठीक तरीके से करने की जरूरत है. अनुशासनहीनता के कारण युवाओं के काम बिगड़ सकते हैं. उन्हें अनुशासन में रहकर काम करना चाहिए. इससे उनकी इमेज भी अच्छी होगी. घर में साफ सफाई का विशेष ध्यान दें. कहीं छतों पर जाले लगे हों तो उन्हें साफ कर दें. कोने-कतरे भी चेक कर लें, कूड़ा एकत्र हो तो हटा दें. आंखों का बचाव बहुत जरूरी है. लैपटॉप और मोबाइल के अत्याधिक प्रयोग से बचना चाहिए. कुछ देर काम करने के बाद आंखों को रेस्ट दें. दूसरों को वक्त देने से अच्छा है कि खुद को समय दें.

कन्या: कन्या राशि के लोगों के बॉस काम के विवरण को लेकर पूछताछ कर सकते हैं. अपने काम को चाक चौबंद रखें. कारोबार में पार्टनर के साथ पैसे के मामले में पारदर्शिता रखनी चाहिए, पुराने किए गए निवेश पर पैनी निगाह बनाए रखें. आज युवा मानसिक और शारीरिक रूप से एक्टिव दिखेंगे, तेजी से अपने पेंडिंग कामों को निपटा लीजिए. परिवार में अपनों की बातें आपको परेशान कर सकती हैं. ऐसे में आपको कूल माइंडेड रहना चाहिए वरना विवाद की स्थिति हो सकती है. अक्सर शरीर में दर्द या थकान रहती है तो कैल्शियम की जांच करा लें, कहीं कैल्शियम की कमी से तो समस्या नहीं है. आपको सभी की उम्मीदों पर खरा उतरने का पूरा प्रयास करना चाहिए.

तुला: आपको खुशखबरी मिलने वाली है. रुका हुआ प्रमोशन मिलने की पूरी संभावना दिख रही है. ऑफिस के वरिष्ठ लोगों से मार्गदर्शन प्राप्त होगा. बिजनेस के शुरुआती दौर में पैसे की तंगी रहेगी, खर्च संभाल कर करना चाहिए. युवाओं को परीक्षाओं में सफलता मिलती नजर आ रही है किंतु एक ही सहारे रुकने की जरूरत नहीं, प्रयास करते रहें. घरेलू विवादों को न बढ़ने दें, इनसे वातावरण तनावपूर्ण हो जाता है. छोटी-छोटी बातों को तूल नहीं देना चाहिए. जो लोग किसी भी बीमारी की दवा लेते हैं, उन्हें दवा कभी भी नहीं भूलनी चाहिए. जरूरत हो तो मोबाइल पर रिमाइंडर लगा लें. मेहमानों का आगमन होने वाला है, सुखद रहेगा.

वृश्चिक: बॉस के साथ आपका बेहतर तालमेल आपको सफलता की ओर ले जा सकता है. बॉस हैं तो तालमेल रखना ही चाहिए. व्यापार को लेकर कुछ महत्वपूर्ण निर्णय लेने पड़ सकते हैं. नए व्यापार को शुरू करने से पहले उसकी प्लानिंग करने का समय आ गया है. युवा अपनी बुद्धि को और प्रखर करें किंतु उसका उपयोग किसी का अहित करने में न लगाएं. घर के बिगड़े वातावरण को लेकर आप परेशान हो सकते हैं, परेशान न होकर इन्हें सुधारने का प्रयास करना चाहिए. पेट से संबंधित रोगों के प्रति बहुत सचेत रहने की आवश्यकता है. इसके लिए खानपान को नियमित और संयमित करना होगा. कहीं कोई काम रुका हुआ है तो उसके कराने में शासन स्तर से आपको सहयोग प्राप्त होगा, मन में प्रसन्नता का भाव आएगा.

धनु: धनु राशि के लोगों के सभी पेंडिंग काम पूरे होंगे, बस आपको इसके लिए प्रयास करना होगा. प्रयास करेंगे तो सफलता भी निश्चित मिलेगी. व्यापार में कुछ क्रिएटिव, रचनात्मक काम करने के लिए अच्छा समय है. इस दिशा में कोशिश करनी चाहिए. युवाओं को तीखी प्रतिक्रिया देने से बचना चाहिए. वैसे भी अपने तीखेपन के स्वभाव के स्थान पर विनम्रता का समावेश करें तो अच्छा रहेगा. आज पुराने रिश्तेदारों और मित्रों से मिलकर आपका मन प्रसन्न होगा. उन्हें भी अच्छा लगेगा इसलिए इस मिलन का प्रयास कीजिए. खानपान में लापरवाही वजन बढ़ाने वाली होगी. आप जानते ही हैं कि बढ़ा हुआ वजन तमाम बीमारियों को निमंत्रण देता है. मन में शांति न हो तो मौन रहने से कोई फायदा नहीं, अपने दिल की बात अपनों से शेयर कीजिए रास्ता निकलेगा और मन भी शांत होगा.

मकर: आपको अपना काम आगे बढ़ाने के लिए टीम से मदद मिल सकती है. टीम को अपनी बात बताएं और सहयोग लें. कारोबारियों को सजगता के साथ व्यापार करना चाहिए. बड़ा स्टॉक सोच-समझ कर डंप करें. यदि नहीं निकला तो पैसा फंसा रहेगा. युवाओं को विद्वानों के साथ रहने का अवसर मिलेगा. ऐसे अवसरों को कभी नहीं छोड़ना चाहिए क्योंकि विद्वानों का सानिध्य हर हाल में लाभ देगा. परिवार में दोनों समय यदि संभव न हो तो दिन में किसी एक समय सबके साथ भोजन करने की परंपरा बनानी चाहिए. खानपान में सुधार कर अपना इम्यून सिस्टम (शरीर की प्रतिरोधक क्षमता) को मजबूत करें ताकि बीमारियां पास न भटक सकें. आपसे अनजाने में हुई गलतियां आपको शर्मिंदा कर सकती हैं इसलिए छोटा-बड़ा हर तरह का काम सोच समझ कर करें.

कुंभ: ऑफिस की ओर से आपको किसी नए कार्य की जिम्मेदारी मिल सकती है. यहां अपनी क्षमता का प्रदर्शन करिए और ऑफिस में सबसे अच्छा व्यवहार रखें. मेडिकल से जुड़ा बिजनेस करने वालों को लाभ मिलेगा. अपने कारोबार पर फोकस करें. युवाओं को अपने बड़े भाई से संबंधों को अच्छा करना चाहिए. उनके पास बैठिए हाल-चाल पूछिए. बचपन की कुछ पुरानी बातों पर चर्चा करें. समय मिलने पर आपको कुछ समय परिवार के लेगों के साथ बिताना चाहिए. सबको अच्छा लगेगा. बीपी के रोगियों को सचेत रहना होगा. बीपी बढ़ने या घटने पर तमाम परेशानियां होती हैं, जांच कराते रहें. अपने द्वारा की गई किसी बात का मन में पछतावा हो सकता है जिससे मन विचलित रहेगा, ऐसे में ध्यान लगाना सबसे उपयुक्त होगा.

मीन: मीन राशि के जो लोग नई नौकरी की तलाश कर रहे हैं उन्हें सफलता मिल सकती है, अनुकूल समय में प्रयास करना बेहतर होता है. व्यापारियों की मान-प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी. हो सकता है कोई अवॉर्ड मिल जाए. इसका लाभ सदैव कारोबार की बढ़ोतरी में मिलता है. युवाओं को मानसिक रूप से बहुत एक्टिव रहना होगा. मानसिक सक्रियता ही आपको लक्ष्य तक पहुंचाने में मदद करेगी. आज का दिन आपके लिए उपहार पाने वाला है. आपको अपनों से मनचाहा उपहार मिल सकता है. स्वास्थ्य में थोड़ी नरमी आ सकती है, कोई बात नहीं आज अधिक काम करने के बजाय आराम कीजिए. आज आपको गुप्त शत्रुओं से सावधान रहना होगा, अपने बीच में ऐसे छिपे हुए शत्रुओं की पहचान का प्रयास करें.

Editor

Editor

GazetteToday को 2017 तक लॉन्च किया गया था। डिजिटल प्लेटफॉर्म के माध्यम से समाचार पेश करते हुए, GazetteToday ने अपने शुरुआती लॉन्च के तुरंत बाद महीनों में खुद का नाम बनाया।

    Next Story