राशिफल

आज से मीन राशि सहित इन नक्षत्रों का चमकेगा भाग्य , और सूर्य नक्षत्र को होगा धन लाभ

Satbir Singh
17 Aug 2022 6:17 AM GMT
आज से मीन राशि सहित इन नक्षत्रों का चमकेगा भाग्य , और सूर्य नक्षत्र को होगा धन लाभ
x
Sun Transit 2022: ज्योतिष के अनुसार हर माह सूर्य ग्रह अपनी राशि परिवर्तन करते हैं. सूर्य का एक राशि से दूसरी राशि में प्रवेश करना संक्रांति कहलाता है. आज 17 अगस्त को सूर्य कर्क राशि से निकलकर सिंह राशि में प्रवेश करने जा रहे हैं.

Singh Sankranti 2022: किसी भी ग्रह का गोचर हर राशि के जातकों के जीवन पर शुभ-अशुभ प्रभाव डालता है. आज सूर्य ग्रह एक माह बाद अपने राशि परिवर्तन करने जा रहे हैं.

सूर्य कर्क राशि से निकलकर सिंह राशि में प्रवेश कर गए हैं. सूर्य के सिंह में प्रवेश करते ही कुछ राशियों के अच्छे दिन शुरू हो गए हैं. सूर्य को सभी ग्रहों का राजा माना जाता है और ये व्यक्ति के शरीर पर भी सकारात्मक प्रभाव डालता है.

सिंह राशि में प्रवेश के साथ ही कई राशि के लोगों के आत्मविश्वास में वृद्धि होगी और व्यक्ति को बल की प्राप्ति होगी. बता दें कि सूर्य का एक राशि से दूसरी राशि में प्रवेश करना संक्रांति कहलाता है.

और जिस राशि में सूर्य प्रवेश करते हैं, उसी के नाम से उस संक्रांति को जाना जाता है. आज सिंह संक्रांति है. हर संक्रांति का अपना अलग महत्व होता है. आइए जानते हैं सिंह में सूर्य के प्रवेश से किन राशि वालों को लाभ होने जा रहा है.

मेष राशि- सूर्य का गोचर वैसे तो मेष राशि के सभी जातकों के लिए शुभ फलदायी रहेगा. लेकिन छात्रों के लिए विशेष रूप से लाभदायी रहने वाला है. पढ़ाई में ज्यादा ध्यान देने के कारण अच्छा प्रदर्शन देंगे. जीवन में रोमांस रहने वाला है. ये अवधि धन के मामले में बी शुभ फलदायी रहने वाली है. धन के भंडार भरेंगे. ऑफिस में संबंधियों और सहयोगियों के साथ रिश्तों में सुधार आएगा.

कर्क राशि- सूर्य इस राशि से निकलकर सिंह राशि में प्रवेश करने जा रहे हैं. इसका कर्क राशि के जातकों पर सकारात्मक प्रभाव देखने को मिलेगा. खुद को बचाने में सक्षम रहेंगे. परिवार के सहयोग मिलेगा. शोध आदि से जुड़े छात्रों को भी इस अवधि में लाभ होगा. फाइनेंस के क्षेत्र से जुड़े लोगों को के लिए भी ये समय अच्छा रहने वाला है.

सिंह राशि- 17 अगस्त को सूर्य सिंह राशि में ही प्रवेश कर चुके हैं. ऐसे में इस राशि के जातकों को ऊर्जा मिलेगी. आत्मविश्वास बढ़ेगा. इतना ही नहीं, अपने कार्यक्षेत्र में सफलता मिलती दिखेगी. स्वास्थ्य में सुधार होगा. लेकिन फिर भी खास ध्यान की जरूरत है. योग और व्यायाम सेहत को सही बनाए रखेगा.

मीन राशि- सूर्य का ये गोचर मीन राशि वालों की सेहत में सुधार लेकर आया है. सूर्य देव की सहायता से मीन राशि के जातकों के पास एक अच्छी प्रतिरक्षा प्रणाली होगी. प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे विद्यार्थियों के लिए ये समय फायदेमंद है. प्रशासनिक और सरकारी पद पर कार्य कर रहे लोगों के लिए ये समय अनुकूल है.

Satbir Singh

Satbir Singh

    Next Story