राशिफल

इन चार राशि जातको की लगी लॉटरी, इस राशि वाले रहें सावधान, जानें अपना साप्ताहिक राशिफल

Sima Agarwal
4 Sep 2022 2:08 PM GMT
इन चार राशि जातको की लगी लॉटरी, इस राशि वाले रहें सावधान, जानें अपना साप्ताहिक राशिफल
x
Weekly Horoscope 4 to 11 September 2022: साप्ताहिक राशिफल 5 राशियों के लिए बहुत खास रहने वाला है. अन्य राशियों के किस्मत के सितारे क्या कहते हैं? जानते हैं साप्ताहिक राशिफल (Rashifal).

Weekly Horoscope, Weekly Rashifal 4 September to 11 September २०२२ : सितंबर 2022 का नया सप्ताह ग्रहों की चाल और नक्षत्रों की स्थिति की दृष्टि से महत्चपूर्ण है. ये सप्ताह आपके लिए कैसा रहेगा? आइए जानते हैं साप्ताहिक राशिफल (Weekly Horoscope)-

मेष राशि (Aries)- यह सप्ताह शुरुआत में आपको थोड़ा तनाव मिलेगा. लव लाइफ में रोमांस की कमी महसूस होगी और एक दूसरे को समझने में भी प्रॉब्लम होगी. एक दूसरे को टाइम भी नहीं दे पाएंगे. इससे रिलेशनशिप में समस्या आएगी.

इनकम में इंक्रीमेंट होने से मन में हर्ष की भावना रहेगी. नौकरी में बदलाव हो सकता है. किसी नई नौकरी की तलाश पूरी हो सकती है. व्यापार में अच्छी सफलता मिलने के योग बनेंगे. परिवार वालों के सहयोग से कामों में सफलता मिलेगी. सेहत में सुधार होने की स्थिति बनेगी.

वृषभ राशि (Taurus)- सप्ताह की शुरूआत बढ़िया रहने वाली है. माता - पिता के आशीर्वाद से काम बनने लगेंगे और रुके हुए काम में भी गति आएगी. माता-पिता की सेवा करने का मन करेगा और समय निकालकर ऐसा जरूर करें.

अच्छी बातें करेंगे और उनके लिए कुछ नया खरीद कर लाएंगे. घर परिवार में सुख शांति की स्थिति बनी रहेगी. कोई नई गाड़ी खरीदने की प्लानिंग कर सकते हैं. सप्ताह के बीच में इससे संबंधित कोई सुखद समाचार मिल सकता है.

विद्यार्थियों को पढ़ाई में उतार-चढ़ाव के बावजूद भी अच्छे नतीजे मिलेंगे. लाइफ में रोमांस के भरपूर मौके मिलेंगे और एक दूसरे के साथ टाइम स्पेंड कर पाएंगे इनकम में तेजी आने से आपका कॉन्फिडेंस बढ़ेगा.

मिथुन राशि (Gemini)- सप्ताह की शुरुआत में दोस्तों के साथ खूब मौज मस्ती करेंगे. बहुत समय बिताएंगे. घूमने के लिए सोच सकते हैं और कहीं ट्रैवलिंग करेंगे. गवर्नमेंट सेक्टर से कोई अच्छा बेनिफिट मिल सकता है या किसी गवर्नमेंट स्कीम में इन्वेस्ट कर सकते हैं.

आपके ऑफिस में आपके लिए माहौल सपोर्टिव रहेगा और आपके आसपास के लोग आपको पूरी तरह से सपोर्ट करेंगे. नौकरी में आप की स्थिति प्रबल होगी. घर परिवार में सुख पूर्ण वातावरण रहेगा. किसी घरेलू संपत्ति के बारे में विचार विमर्श हो सकता है. लव लाइफ वैसे तो स्मूथ रहेगी लेकिन अंतिम दिनों में कुछ प्रॉब्लम आएगी. किसी बाहर के व्यक्ति को बीच में ना बोलने दें, नहीं तो रिश्ता बिगड़ सकता है.

कर्क राशि (Cancer)- सप्ताह की शुरुआत अच्छी रहने वाली है. इनकम आपके पास आएगी और आपकी आर्थिक स्थिति को मजबूत बनाएगी. बैंक बैलेंस भी बढ़ने के योग बनेंगे. किसी नई स्कीम में पैसा लगा सकते हैं.

घर में खुशहाली लेकर आने के लिए घरेलू खर्च करेंगे. प्रॉपर्टी में इन्वेस्टमेंट करने के लिए समय बढ़िया रहने वाला है. सप्ताह के बीच में दोस्तों के साथ किसी धार्मिक स्थल की सैर पर जा सकते हैं. ट्रैवलिंग के अच्छे खासे योग बनेंगे. बिजनेस में अच्छा समय रहेगा. किसी दोस्त की मदद भी मिल सकती है. आर्थिक रुप से समय बढ़िया रहेगा. कोई भी काम रुकेगा नहीं, उसके लिए मदद पहुंच जाएगी. हेल्थ को लेकर सजग रहें.

सिंह राशि (Leo)- सिंह राशि के साप्ताहिक राशिफल के अनुसार सप्ताह की शुरुआत अच्छी रहने वाली है. आपका कॉन्फिडेंस बढ़िया रहेगा. आप गुस्से में आकर कुछ उल्टा सीधा भी कर सकते हैं. उससे बचकर रहें.

विदेश जाने के योग बन रहे हैं. किसी विदेशी कंपनी से टाईअप हो सकता है. खर्चों में बढ़ोतरी होने की स्थिति रहेगी. कोई नया मोबाइल या लैपटॉप खरीद सकते हैं. परिवार के लोगों का सपोर्ट आपको मिलता रहेगा. आपके अधिकार क्षेत्र में बढ़ोतरी होगी और पद प्रतिष्ठा का लाभ मिल सकता है. खर्चों में तेजी होने से धन को लेकर थोड़ी परेशानी महसूस होगी. मानसिक तनाव रहेगा.

कन्या राशि (Virgo)- कन्या राशि के जातकों को इस सप्ताह अपनी इनकम और खर्चों के बीच तालमेल बढ़ाने पर जोर देना पड़ेगा क्योंकि खर्चे बहुत ज्यादा होंगे जिनसे आपके ऊपर बहुत प्रेशर रहेगा.

काम का बोझ भी आपके ऊपर बहुत ज्यादा रहने वाला है. अगर इन पर ध्यान नहीं देंगे तो आपकी सेहत बिगड़ सकती है. थकान और कमजोरी के साथ - साथ आपकी इम्यूनिटी में भी कमी आ सकती है.

बिजनेस में अच्छी सफलता मिलने के योग बन रहे हैं. ओवरसीज कांटेक्ट से भी बेनिफिट मिलेगा. नौकरी में विदेश जाने के मौके बन सकते हैं, इसलिए पासपोर्ट रेडी रखें. स्वास्थ्य में उतार-चढ़ाव बना रहेगा.

लव लाइफ को लेकर आप बहुत एक्टिव और पॉजिटिव रहेंगे और इससे आपके बीच सब कुछ अच्छा होगा. विद्यार्थियों को पढ़ाई में बिल्कुल भी टेंशन लेने की जरूरत नहीं है, बस मेहनत करें.

तुला राशि (Libra)- साप्ताहिक राशिफल के अनुसार तुला राशि के लोगों को इस सप्ताह की शुरुआत में बहुत बढ़िया बेनिफिट मिलने वाले हैं. गवर्नमेंट सेक्टर से तो फायदा मिल सकता है.

इसके अलावा, आपकी अपनी कोशिश भी रंग लेकर आएंगी और आपकी इनकम में इंक्रीमेंट होगा. व्यापार में अच्छी उन्नति देखने का मौका मिलेगा और आपका बिजनेस ग्रो करेगा. लव लाइफ में अच्छे योग बनेंगे.

आप अपने लवर के साथ कहीं लंबी ट्रिप पर या लॉन्ग ड्राइव पर जा सकते हैं. ऑफिस में आपके बॉस आपको सपोर्ट करेंगे और आपकी काम करने की क्षमता देखकर प्रभावित होंगे. शादीशुदा लोगों के गृहस्थ जीवन में तनाव बढ़ सकता है. खुद को शांत रखने की कोशिश करें. सेहत में उतार-चढ़ाव बना रहेगा. सप्ताह का अंत अच्छे रिजल्ट लेकर आएगा.

वृश्चिक राशि (Scorpio)- वृश्चिक राशि के जातकों को इस सप्ताह की शुरुआत में सावधानी से चलना होगा और नौकरी में अपने काम पर पूरा ध्यान देना होगा क्योंकि आपकी लापरवाही से कुछ गड़बड़ी हो सकती है, जिससे आपको नौकरी में परेशानी उठानी पड़ सकती है लेकिन बिजनेस करने वाले लोगों को अच्छे समय की आहट महसूस होगी और अच्छी ग्रोथ देखने को मिलेगी.

पारिवारिक जीवन में सुख शांति बनाए रखने के लिए आप भी काफी प्रयास करेंगे. पिताजी की सेहत में गिरावट आने वाली है, इसलिए उनकी सेहत का ध्यान रखें. मानसिक तनाव में बढ़ोतरी हो सकती है. जमीन जायदाद से जुड़े मामले आप को अपनी और आकर्षित करेंगे. दोस्तों के साथ अच्छा टाइम स्पेंड करेंगे. इनकम में अच्छी बढ़ोतरी देखने को मिलेगी. सप्ताह के अंतिम दिनों में खर्चों में तेजी आएगी. विद्यार्थियों को पढ़ाई में आनंद आएगा.

धनु राशि (Sagittarius)- इस सप्ताह कम मेहनत से भी आपके काम बनते नजर आएंगे क्योंकि भाग्य आपके पक्ष में नजर आएगा. रुकु हुई योजनाएं फिर से चालू हो जाएंगी। आपके पास अच्छी इनकम आने लगेगी और आपका हाथ पैसों से भरा रहेगा, जिससे आपका कॉन्फिडेंस भी बढ़ेगा.

नौकरी को लेकर आप निश्चिंत रहेंगे और अपने काम की बदौलत अच्छा नाम और मान सम्मान प्राप्त करेंगे. आपकी पद प्रतिष्ठा में बढ़ोतरी के योग बनेंगे. आपका किसी अच्छी और मनचाही जगह ट्रांसफर होने की स्थिति बन सकती है.

बिजनेस करने वालों को थोड़ी चुनौतियों का सामना करना पड़ेगा. गवर्नमेंट के किसी काम में आपको चक्कर काटने पड़ सकते हैं. ट्रेवलिंग करने के योग बनेंगे. लव लाइफ के लिए समय बढ़िया होगा और अच्छा रोमांस होगा. विद्यार्थियों को पढ़ाई में किसी मेंटर की हेल्प मिलेगी.

मकर राशि (Capricorn)- मकर राशि के लोगों को सप्ताह की शुरुआत में थोड़ा सा ध्यान देने की जरूरत होगी क्योंकि छोटी-छोटी बातें आपको मानसिक रूप से कमजोर कर सकती हैं. आप इमोशनल होने के कारण मानसिक तनाव से जूझते नजर आएंगे.

शादीशुदा लोगों का ससुराल पक्ष से झगड़ा हो सकता है. आपको अपने आसपास के लोगों से थोड़ा सा सतर्क रहना होगा. अपनी बातों से कोई भी काम निकाल पाएंगे. गृहस्थ जीवन में रोमांस के साथ साथ केयरिंग का भाव भी रहेगा. बिजनेस में अच्छी तेजी देखने को मिलेगी. दोस्तों से अनबन हो सकती है. विद्यार्थियों को पढ़ाई को लेकर बहुत गंभीरता दिखानी चाहिए.

कुंभ राशि (Aquarius)- इस सप्ताह कुंभ राशि के लोग ओवरथिंकिंग का शिकार हो सकते हैं और इस कारण से आपको लीवर संबंधित समस्याएं हो सकती हैं. पेट में गड़बड़ हो सकती है. खाना पचने में समस्या आ सकती है.

बिजनेस के बारे में बहुत ज्यादा एक्टिवली सोचेंगे और उसमें काफी ध्यान देंगे. बहुत ज्यादा कोशिश करने से आपको बिजनेस में सफलता मिलेगी. जीवनसाथी का बर्ताव आपको ज्यादा अजीब लग सकता है और इसलिए आप का तनाव बढ़ेगा.

गवर्नमेंट सेक्टर से जुड़ा कोई काम करने का मौका मिलने की संभावना बन रही है. गवर्नमेंट जॉब भी प्राप्त हो सकती है. जीवन में अच्छा मान सम्मान मिलने के योग बन रहे हैं. आर्थिक रूप से भी समय बढ़िया रहने की संभावना है.

मीन राशि (Pisces)- सप्ताह की शुरुआत में मीन राशि के जातकों को मानसिक तनाव के प्रति सावधानी रखनी चाहिए और शरीर में होने वाले बदलावों पर ध्यान देना चाहिए. जरा सी लापरवाही आपको बड़ी बीमारी का शिकार बना सकती है और पाचन तंत्र से संबंधित समस्याओं के लिए ज्यादा ध्यान दें.

लव लाइफ में कुछ परेशानी महसूस कर सकते हैं. जिनको आप प्यार करते हैं, उनसे आप की ट्यूनिंग बढ़िया नहीं रहेगी. लव लाइफ में यह सप्ताह रोमांटिक रहने वाला है. शादीशुदा लोग अपने गृहस्थ जीवन में रोमांस का अच्छा आनंद लेंगे. बिजनेस में अच्छी सफलता देखने को मिलेगी. विद्यार्थियों को उनकी मेहनत का लोहा मनवाने का मौका मिलेगा.

Sima Agarwal

Sima Agarwal

    Next Story