राशिफल

Rashifal 16 August 2022 : इस राशि के योग में है कारोबारिक यात्रा, इस राशिफल वाले रहें सतर्क, जानें कल का राशिफल

Satbir Singh
15 Aug 2022 1:10 PM GMT
Rashifal 16 August 2022 : इस राशि के योग में है कारोबारिक यात्रा, इस राशिफल वाले रहें सतर्क, जानें कल का राशिफल
x
Horoscope 16 August: ज्योतिष (Astrology) में राशिफल (Horoscope) का बड़ा महत्व है. गृहों की चाल का असर सभी जातकों पर पड़ता है. ऐसे में मंगलवार को कैसा रहेगा मेष (Aries) से लेकर मीन (Pisces) राशि के लोगों का भविष्यफल आइए बताते हैं.

Rashifal 16 August: धरती सूरज के चारों ओर चक्कर लगाती है. इसी तरह ग्रह नक्षत्रों की चाल भी हमारे जीवन को प्रभावित करती है. ऐसे में ज्योतिष विज्ञान वो जरिया हो सकता है जो आपकी परेशानियों को कुछ कम करने में मददगार हो सकता है.

ऐसे में अगर आप इस विधा में विश्वास रखते हैं तो सभी 12 राशियों के जातकों के लिए यहां बताते हैं कुछ जरूरी उपाय और अहम टिप्स. साथ ही ये भी जानेंगे कि कैसा रहने वाला है आपका दिन.

मेष - इस राशि वाले आज के दिन स्वयं में अच्छा महसूस करेंगे. उन्हें दिन भर भक्तिमय वातावरण रखना चाहिए. ओवर कॉन्फिडेंस में आकर किसी अन्य को अपने से छोटा आंकना बिल्कुल ठीक नहीं है.

कारोबार के सिलसिले में यात्रा भी करनी पड़ सकती है. थायराइड के मरीजों को सजग रहने की आवश्यकता है. दवाओं का नियमित सेवन करें और यदि जांच नहीं कराई है तो करा लें.

घर में किसी सदस्य का आज जन्मदिन है तो घर जाने के पहले उपहार खरीदें और उन्हें भेंट करें, घर का माहौल अच्छा होगा. दोस्ती यारी में समय को बर्बाद करने की जरूरत नहीं है.

वृष- आपके स्वभाव का चिड़चिड़ापन अपनों से दूर करेगा, स्वभाव में नियंत्रण करें और मृदुलता रखें. चार्टर्ड अकाउंटेंट और वकालत का काम करने वालों को अच्छे क्लाइंट मिलेंगे. काम में मन भी लगेगा. दुर्घटना के प्रति अलर्ट रहने की जरूरत है. बाहर का भोजन करने से परहेज करना चाहिए.

इस, राशि के जो लोग लीवर के मरीज को अलर्ट रहने की जरूरत है. दवा लेने के साथ आवश्यक परहेज भी करें. युवा वर्ग के लोगों को वरिष्ठजनों से मार्गदर्शन मिलेगा. उन्हें इसका लाभ लेना चाहिए क्योंकि वरिष्ठों का सलाह रास्त सुगम करेगी. महिलाएं घर के कामकाज के साथ-साथ सामाजिक कामों में भी भाग लें.

मिथुन- इस राशि वालों को अपने मित्रों से दिल की बात साझा करना चाहिए. उनसे मिलने की योजनाएं भी बना सकते हैं. पुराना निवेश कर रखा है, उस पर मिलने वाला ब्याज अच्छा धन लाभ कराएगा.

व्यापारी समाज को सरकारी काम करते समय कागजी कार्यवाही ठीक से करना चाहिए ताकि आगे कोई परेशानी न हो. पीठ में दर्द रह सकता है. खानपान सुधारने के साथ ही व्यायाम भी करें किंतु उतना ही करें जो जरूरी है. पुराने मित्रों और रिश्तेदारों से मुलाकात का योग बन रहा है. यह मुलाकात आपके मन को प्रसन्न करने वाली है. सुंदरता में निखार के लिए ब्यूटी ट्रीटमेंट भी ले सकते हैं.

कर्क- इस राशि वाले आज मित्रों और परिजनों के साथ रहें. यदि आप नई नौकरी की तलाश रहे हैं तो इस मामले में आपको सफलता मिलने की पूर्ण संभावना है. प्रयास तेज करें. व्यापारियों के बहुत से काम रुके हुए हैं जिन्हें लेकर परेशान भी हैं, आज वे सभी काम बनते हुए नजर आएंगे.

घर अथवा कार्यस्थल पर ऊंचाई पर खड़े हो कर काम करते समय अलर्ट रहे ताकि कोई दुर्घटना न हो. आपके द्वारा दिए गए सुझाव को महत्व दिया जाएगा. परिवार में भी आपका सम्मान बढ़ेगा जो प्रसन्नता देगा. उच्च शिक्षा प्राप्त करने वाले विद्यार्थियों के लिए अच्छा समय है, अब उन्हें आने वाले व्यवधानों से छुटकारा मिलेगा.

सिंह - मानसिक चिंता छोड़िए. मन की चिंता खामखा की उलझनों में फंसकर आपके बनते कामों को भी बिगाड़ सकती है. ऑफिस में अपना काम पूरी समझदारी से करें, बॉस गलती पर क्लास भी ले सकते हैं. यदि आप कोई नया व्यापार करने के बारे में सोच रहे हैं तो दिन उपयुक्त है, प्लानिंग कर लीजिए.

हाइपर एसिडिटी की संभावना है, इससे बचकर रहना चाहिए. तला भुना और मिर्च मसाले वाले भोजन से परहेज करना चाहिए. परिवार में आपसे छोटे लोग अपने क्षेत्र में अच्छा नाम कमाएंगे जिससे आपको भी प्रसन्नता होगी. यदि विदेश से संबंधित कार्य फंसे हैं तो उनको सफलता मिलेगी.

कन्या - इस राशि वालों के लिए यदि विपरीत परिस्थितियां आएं तो भी विवेक और विश्वास का दामन कतई नहीं छोड़ना चाहिए. सहकर्मियों के साथ मेलजोल का व्यवहार ही ठीक रहता है. व्यर्थ की नोक-झोंक नहीं करना चाहिए. इससे परेशानी ही बढ़ेगी.

कारोबार बढ़ाना चाहते हैं तो ऑनलाइन की दिशा में ध्यान दें. सर्वाइकल के मरीज हैं तो इंतजार किस बात का कर रहे हैं. योग और व्यायाम को अपनी दिनचर्या में शामिल करें. आर्थिक मामलों को लेकर परेशान हैं तो आपके दोस्त और परिजन इस मामले में आपके सहायक बनेंगे. विद्यार्थियों को कुछ विषय बहुत ही कठिन लगते हैं. उन कठिन विषयों को सुलझाने में अब सफलता प्राप्त होगी.

तुला - इस राशि के लोगों के लिए आज का दिन सामान्य रहने वाला है, उन्हें व्यर्थ की चिंता करने की आवश्यकता नहीं है. लोहे का कारोबार करने वाले व्यापारियों की नई डील करने में सजगता का ध्यान रखना चाहिए. कपड़ों का कारोबार करते हैं तो जो सामान दुकान पर नया लाए हैं उसका डिस्प्ले भी करें.

यदि आप किन्हीं जटिल रोगों से पीड़ित हैं तो अभी तक आराम नहीं मिला है तो अब आपको उसमें आराम मिलेगा. कई बार बड़ों का बोलना समस्या को बढ़ा देता है. रुटीन से हट कर कुछ नए कोर्स को करने के बारे में सोच रहे हैं तो एडमिशन लेने का यही उपयुक्त समय है.

वृश्चिक- इस राशि वालों को अपनी प्रतिभा के प्रदर्शन का समय आ गया है. आपको बहिर्मुखी होना चाहिए. इससे आपको लाभ मिलेगा. मार्केटिंग और फाइनेंस से जुड़े लोगों को टारगेट दिया जाएगा. दवा का कारोबार करने वाले व्यापारियों के लिए अच्छा लाभ कमाने का योग बन रहा है.

अवसर को हाथ से न जाने दें. आज आप दिन भर थकान और कमजोरी महसूस करेंगे. हेल्दी ड्रिंक लें और लोगों के बीच हंसे बतियाएं. घर में संध्या के समय पूजा पाठ के साथ आरती तो करते ही. फैशन से जुड़े हुए काम करने वाले लोगों को अच्छा मौका मिलने की संभावना है. इसका अवसर का लाभ उठाना चाहिए.

धनु- इस राशि वाले यदि टेक्नोलॉजी के मामले में पूर्ण ज्ञान करने में असमर्थ हैं तो उन्हें इस दिशा में अपने को अपडेट करना होगा. कार्यस्थल में काम अधिक है तो अपने ऑफिस में टारगेट को पूरा करने पर अपना ध्यान केंद्रित करें. तभी सफलता मिलेगी.

जो काम कर रहे हैं उसमे मन न लगे तो परेशान न हों. मनोरंजन का सहारा लें और कोई कॉमेडी मूवी देख कर मूड फ्रेश करें. स्वस्थ रहें और खानपान दुरुस्त रखें.पारिवारिक रिश्तों में सेल्फिश रवैया अपनाना कतई ठीक नहीं है. यदि कोई सरकारी काम पेंडिंग है तो उसे आज ही पूरा कर लें. अब विलंब की जरूरत नहीं है.

मकर- इस राशि वालों को विवादित मामलों में सजग रहने की जरूरत है. गृह स्थितियां तो कोर्ट कचहरी तक करा सकती हैं. ऑफिशियल कार्य करने वालों के लिए आज कोई बड़ी बात नहीं होनेे वाली है, पूरे दिन का कामकाज सामान्य तरीके से पूरा होगा.

बिजनेस करने वालों को चाहिए कि वे अपने ग्राहकों को आकर्षित करने के लिए नई और लुभाने वाली योजना लाएं. जो लोग साइटिका के मरीज हैं उन्हें अलर्ट रहने की जरूरत है. परिवार में यदि किसी सदस्य का स्वास्थ्य ठीक नहीं है तो आपको उनकी देख-रेख करें. युवाओं को जोश पर नियंत्रण रखना चाहिए, तैश में आकर विवादित मामलों में कतई न उलझें.

कुंभ - इस राशि के लोग महत्वपूर्ण कार्य को पूर्ण करने में पूरा दिन व्यस्त रहेंगे. यह आपके लिए जरूरी भी है. कार्य की रणनीति बदल कर अच्छी योजना बना सकेंगे. इंजीनियर्स को विशेष लाभ प्राप्त होने वाला है. कारोबारियों को समय का पर्याप्त सदुपयोग करते हुए पिछले अधूरे कामों को पूरा करना चाहिए.

यदि आप बीमार हैं और लंबे समय से इलाज करा रहे हैं तो आयुर्वेद का सहारा भी ले सकते हैं. पारिवारिक जिम्मेदारियों को ठीक से निभाएं. जिम्मेदारियों में लापरवाही वर्तमान समय के लिए ठीक नहीं है. विद्यार्थी मौज मस्ती में कीमती समय खो सकते हैं, ऐसे में पढ़ाई पर फोकस करें.

मीन - इस राशि के व्यक्तियों को आलस्य रूपी नकारात्मकता को पीछे धकेलना होगा. नए संपर्कों से उन्हें लाभ मिलने वाला है. आपको अपना लक्ष्य निर्धारित कर आगे बढ़ना चाहिए. मन का भटकाव आपको परेशान कर सकता है किंतु परेशान होने की जरूरत नहीं है.

बर्तन कारोबारियों के लिए स्थिति अनुकूल नहीं है किंतु वे निराश न हों क्योंकि आने वाले दिनों में स्थितियां आपके लिए सामान्य हो जाएंगी. अनिद्रा रोगों को न्योता दे सकती है. अपनी दिनचर्या को व्यवस्थित करें और पर्याप्त नींद लें. जीवन साथी के स्वास्थ्य में गिरावट की आशंका है. शोध परक काम करने वाले लोगों के लिए यह अच्छा समय है.

Satbir Singh

Satbir Singh

    Next Story