राशिफल

Horoscope Today 13 September:सूर्य के समान चमकेगा इन राशियों का भाग्य, जानें मेष से मीन तक का हाल

Satbir Singh
13 Sep 2022 3:10 AM GMT
Horoscope Today 13 September:सूर्य के समान चमकेगा इन राशियों का भाग्य, जानें मेष से मीन तक का हाल
x
Horoscope Rashifal 13 September 2022 : वैदिक ज्योतिष शास्त्र में कुल 13 राशियों का वर्णन किया गया है। हर राशि का स्वामी ग्रह होता है। ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकंलन किया जाता है।

Horoscope Rashifal 13 September 2022 : वैदिक ज्योतिष शास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है। हर राशि का स्वामी ग्रह होता है। ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकंलन किया जाता है। 13 सितंबर 2022 को दिन मंगलवार और तिथि भाद्रपद मास कृष्ण पक्ष की तृतीया है। मंगलवार का दिन हनुमान जी की पूजा-उपासना के लिए समर्पित होता है।

मंगलवार को लोग प्रात: स्नान करके हनुमान जी को सिंदूर चढ़ाते हैं, हनुमान चालीसा और सुंदरकांड का पाठ कराते हैं। माना जाता है कि कलयुग में भी हनुमान जी सदेह मौजूद हैं और अपने भक्तों की रक्षा करते हैं। प. राघवेंद्र शर्मा से जानिए 13 सितंबर 2022 को किन राशि वालों को होगा लाभ और किन राशि वालों को रहना होगा सावधान। पढ़ें मेष से लेकर मीन राशि तक का हाल...

मेष राशि- मन परेशान हो सकता है। परिवार के साथ किसी धार्मिक स्थान पर जाने का कार्यक्रम बन सकता है। शैक्षिक कार्यों में व्यवधान आ सकते हैं। स्वास्थ्य का ध्यान रखें। किसी अज्ञात भय से भी परेशान हो सकते हैं। किसी मित्र से कारोबार में सहयोग मिल सकता है। पिता का सहयोग भी रहेगा। व्यर्थ के विवादों से बचने का प्रयास करें। यात्रा पर जाना हो सकता है। संबंधों में मधुरता आएगी।

वृष राशि- कला या संगीत के प्रति रुझान बढ़ सकता है। शैक्षिक कार्यों में सफलता मिलेगी। किसी मित्र से उपहार में वस्त्र प्राप्त हो सकते हैं। आय वृद्धि भी होगी। मानसिक शान्ति रहेगी, परन्तु आत्मसंयत भी रहें। दाम्पत्य सुख में वृद्धि होगी। नौकरी में अफसरों से सद्भाव बनाकर रखें। तरक्की के अवसर मिल सकते हैं। स्वास्थ्य को लेकर परेशानी बनी रह सकती हैं। विदेश यात्रा पर जाने के योग हैं।

मिथुन राशि- आत्मविश्वास भरपूर रहेगा। नकारात्मक विचारों से बचें। नौकरी में विदेश यात्रा पर जाना हो सकता है। परिश्रम अधिक रहेगा। सम्पत्ति के रखरखाव पर खर्च बढ़ेंगे। मन प्रसन्न रहेगा। कार्यक्षेत्र में मान-सम्मान की प्राप्ति होगी। कारोबार में वृद्धि होगी। व्यर्थ की भागदौड़ अधिक रहेगी। स्वास्थ्य का ध्यान रखें। खर्चों में वृद्धि होगी। माता से धन की प्राप्ति के योग बन रहे हैं। अफसरों का सहयोग मिलेगा।

कर्क राशि- संयत रहें। व्यर्थ के क्रोध एवं वाद-विवाद से बचें। सन्तान के स्वास्थ्य का ध्यान रखें। किसी राजनेता से भेंट हो सकती है। परिवार की किसी महिला से धन प्राप्ति हो सकती है। आत्मविश्वास भरपूर रहेगा, परन्तु धैर्यशीलता में कमी रहेगी। पिता के स्वास्थ्य का ध्यान रखें। कारोबार में वृद्धि होगी। माता-पिता से आर्थिक सहयोग मिल सकता है। जीवनसाथी से संबंधों में मधुरता आएगी।

सिंह राशि- मन में उतार-चढ़ाव रहेंगे। शैक्षिक कार्यों में व्यवधान आ सकते हैं। मित्रों का सहयोग मिलेगा। नौकरी में कार्यक्षेत्र में परिवर्तन हो सकता है। परिश्रम अधिक रहेगा। अपनी भावनाओं को वश में रखें। वाणी के प्रभाव में वृद्धि होगी। कारोबार में लाभ के अवसर मिलेंगे। किसी प्रापर्टी में निवेश कर सकते हैं। रुके हुए धन की प्राप्ति होगी। व्यर्थ की चिंताओं से मन परेशान हो सकता है। यात्रा पर जा सकते हैं।

कन्या राशि- दाम्पत्य सुख में वृद्धि होगी। शैक्षिक एवं शोधादि कार्यों में सफलता मिलेगी। वाहन के रखरखाव एवं वस्त्रों पर खर्च बढ़ सकते हैं। मानसिक शान्ति रहेगी। पठन-पाठन में रुचि रहेगी। शैक्षिक एवं बौद्धिक कार्यों के सुखद परिणाम मिलेंगे। मान-सम्मान की प्राप्ति होगी। धन लाभ के योग भी बन रहे हैं। सुस्वादु खानपान में रुचि रहेगी। संबंधों में निकटता आएगी। विदेश यात्रा पर जाना हो सकता है।

तुला राशि- मन अशान्त रहेगा। कारोबार में कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है। व्यर्थ की भागदौड़ रहेगी। किसी मित्र का सहयोग मिलेगा। स्वास्थ्य का ध्यान रखें। आत्मविश्वास भरपूर रहेगा। किसी पैतृक सम्पत्ति पर विवाद की स्थिति बन सकती है। सेहत का ध्यान रखें। शैक्षिक कार्यों में मनवांछित सफलता के योग हैं। कार्यक्षेत्र में अफसरों का सहयोग रहेगा। लंबे समय से रुका हुआ काम बनेगा।

वृश्चिक राशि- आत्मविश्वास भरपूर रहेगा। शैक्षिक कार्यों में सफलता मिलेगी। मान-सम्मान में वृद्धि होगी। किसी मित्र के सहयोग से रोजगार के अवसर मिल सकते हैं। मन प्रसन्न रहेगा। नौकरी में अफसरों का सहयोग मिलेगा। कार्यक्षेत्र में वृद्धि हो सकती है। वाहन सुख की प्राप्ति होगी। जीवनसाथी को स्वास्थ्य विकार हो सकते हैं। माता-पिता का सहयोग मिलेगा। व्यर्थ की चिंताओं से परेशान हो सकते हैं।

धनु राशि- मन परेशान रहेगा। नकारात्मक विचारों के प्रभाव से बचने के प्रयास करें। शैक्षिक कार्यों पर ध्यान दें। व्यवधान आ सकते हैं। स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें। खर्च बढ़ेंगे। संयत रहें। धैर्यशीलता बनाये रखने के प्रयास करें। माता-पिता का सानिध्य मिलेगा। नौकरी में अफसरों का सहयोग मिलेगा। तरक्की के अवसर भी मिल सकते हैं। सुस्वादु खानपान में रुचि रहेगी। संतान सुख की प्राप्ति होगी।

मकर राशि- आशा-निराशा के भाव मन में हो सकते हैं। जीवनसाथी के स्वास्थ्य का ध्यान रखें। चिकित्सीय खर्च बढ़ेंगे। नौकरी में परिवर्तन के अवसर मिल सकते हैं। आय वृद्धि होगी। धैर्यशीलता में कमी रहेगी। संयत रहें। कारोबार में वृद्धि होगी। परिश्रम अधिक रहेगा। पिता के स्वास्थ्य का ध्यान रखें। लेखनादि-बौद्धिक कार्यों में व्यस्तता बढ़ सकती है। आशातीत सफलता के योग बन रहे हैं।

कुंभ राशि- मन अशान्त रहेगा। अपनी भावनाओं को वश में रखें। परिवार का साथ मिलेगा। कुटुम्ब-परिवार में धार्मिक कार्य होंगे। मीठे खानपान में रुचि बढ़ेगी। सेहत का ध्यान रखें। संयत रहें। धैर्यशीलता बनाये रखने के प्रयास करें। परिवार के साथ यात्रा पर जाने का कार्यक्रम बन सकता है। अनियोजित खर्चों में वृद्धि होगी। परिवार का साथ मिलेगा। मित्रों के सहयोग से आय के नए स्रोत विकसित होंगे।

मीन राशि- पठन-पाठन में रुचि रहेगी। सन्तान सुख में वृद्धि होगी। पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा। कारोबार में परिवर्तन के अवसर मिल सकते हैं। परिश्रम अधिक रहेगा। किसी रुके हुए धन की प्राप्ति हो सकती है। मित्र का सहयोग मिल सकता है। कारोबार में वृद्धि होगी। कारोबार के लिए विदेश यात्रा लाभप्रद रहेगी। स्वास्थ्य का ध्यान रखें। कार्यक्षेत्र में आशातीत सफलता के योग बन रहे हैं।

Satbir Singh

Satbir Singh

    Next Story