राशिफल

Horoscope 17 August 2022 : इन राशि जातकों को होगा धन का बम्पर लाभ, ये राशि वाले रहें सतर्क; फटाफट जानें कल का राशिफल

Satbir Singh
16 Aug 2022 12:02 PM GMT
Horoscope 17 August 2022 : इन राशि जातकों को होगा धन का बम्पर लाभ, ये राशि वाले रहें सतर्क; फटाफट जानें कल का राशिफल
x
Rashifal 17 August: तुला राशि वाले लोग भगवान सूर्य और हनुमान जी की पूजा करें. वही आपका उद्धार कर सकते हैं. इसके अलावा परिवार की महिलाओं को सम्मान और गिफ्ट देकर प्रसन्न करें.

Aaj Ka Rashifal 17 August 2022: मिथुन राशि के लोगों को किसी के बहकावे में आने की जरूरत नहीं है. अपने बुद्धि-विवेक का इस्तेमाल करें. इसके अलावा कारोबार को बढ़ाने के लिए यह उपयुक्त समय है. डायबिटीज के मरीज अपना खास ख्याल रखें. वहीं, कन्या राशि के जातकों को बहुर्मुखी बनने की जरूरत है. दफ्तर में टीम भावना के साथ काम करें. इसके अलावा साथी महिला कर्मचारियों के प्रति सम्मान का भाव बनाए रखें. व्यापारियों के लाभ कमाने की स्थिति बन रही है तो आइए जानते हैं कि आपका दिन कैसा रहेगा?

मेष- इस राशि वाले खर्चों को लेकर परेशान हो सकते हैं क्योंकि उनकी लिस्ट लंबी होने वाली है. जरूरी खर्चे तो करने ही होंगे. आप लेखन कला से जुड़े हैं तो आपको आज भी एक्टिव रहना है. मन के विचारों को कविता या लेख में बदल दीजिए. जो कारोबारी पार्टनरशिप फर्म में काम कर रहे हैं, उनके लिए मुनाफा कमाने की स्थिति बन रही है. मानसिक रोगियों का विशेष ध्यान रखना चाहिए. ऐसे रोगियों की चिंता परिवार के दूसरे लोगों को भी करना चाहिए. परिवार में किसी कारण से विवाद भी हो सकता है. समझदारी का परिचय देते हुए विवाद को टालने का प्रयास करें.सामाजिक संबंधों की ओर भी ध्यान दें. आपका बनाया नेटवर्क आजीविका के लिए लाभकारी हो सकता है.

वृष- इस राशि के लोगों को अपनी कलात्मक बोली पर ध्यान देना होगा क्योंकि उनकी कलात्मक बोली ही उनके काम आएगी. आज आपको उच्चाधिकारियों का सानिध्य प्राप्त होगा. हो सकता है वो कोई महत्वपूर्ण मामले में आपसे चर्चा करें. कारोबारियों को अपने कारोबार को बढ़ाने के लिए निवेश की प्लानिंग करना चाहिए. कारोबार में पूंजी की जरूरत है. आप पुराने रोग से पीड़ित हैं और लंबे समय से टाल रहे हैं तो अब आपको किसी संबंधित डॉक्टर से इलाज कराना चाहिए. कुल से किसी प्रकार के शोक समाचार मिलने की आशंका है. ऐसा होने पर आपको सांत्वना और ढांढस बंधाना चाहिए. सामाजिक रूप से छवि बिगाड़ने के लिए एक गलती ही काफी होती है इसलिए कोई भी काम सोच-समझकर करें.

मिथुन- इस राशि के लोगों को दूसरों को बहकावे में आने की कतई जरूरत नहीं है. उन्हें अपनी बुद्धि-विवेक से विचार करना चाहिए. आपके ऑफिस में जो चतुर्थ श्रेणी के कर्मचारी हैं उन्हें प्रसन्न रखने का प्रयास करें. कभी चाय पानी भी करा दें. कारोबार को बढ़ाने के लिए उपयुक्त समय है लेकिन आपको प्रचार-प्रसार पर भी ध्यान देना चाहिए ताकि आकर्षण बढ़े. डायबिटीज के रोगियों को अपनी सेहत के प्रति सजग रहने की जरूरत है. दवा की खुराक समय से लें और जांच कराएं. घरेलू संपत्ति से लाभ कमाने की स्थिति दिख रही है. घरेलू संपत्ति है तो उसके कागजात को सहेज कर रख लेना चाहिए. आपके मित्रों की संख्या में बढ़ोतरी की संभावना है. यही मित्र बुरे वक्त के सच्चे साथी होते हैं. बना कर रखिए.

कर्क- आपके लिए आज का दिन प्लानिंग बनाने के लिए उपयुक्त है. आपको भविष्य के कामों का प्लान बनाना चाहिए. आपको अपने बॉस के साथ तालमेल करना जरूरी है क्योंकि आपके बॉस ही आपके काम का मूल्यांकन करते हैं. जो कारोबारी विदेश से व्यापार करते हैं वे इस काम में मुनाफा कमा सकते हैं. देखिए कहां सौदे होने वाले हैं. अपनी सेहत का ध्यान आपको ही रखना है. कोई रोग है तो उसे नजरअंदाज करने के बजाय संबंधित डॉक्टर से इसाज कराएं. आपके परिवार में वाहन और मकान खरीदने की रूपरेखा बनाई जाएगी. अपनी जरूरत और उपलब्धता पर निर्णय करें. आपने बहुत दिनों से अपने पड़ोसियों के साथ समय नहीं बिताया है. बैठिए हालचाल लीजिए औह हंसी मजाक कीजिए.

सिंह- आपको अपने दिमाग में अनावश्यक बातों का गुब्बारा बनाने की जरूरत नहीं है. जो बात जितनी जरूरी है उतना महत्व दें. ऑफिस में कुछ सहकर्मी आपके बॉस के सामने आपकी इमेज खराब करने का काम कर सकते हैं. सतर्क रहें. लग्जरी वस्तुओं का कारोबार करने वाले व्यापारियों के लिए अच्छा अवसर है. वो लाभ कमा सकते हैं. वाहन से दुर्घटना की आशंका है. वाहन सावधानी से चलाएं और अपनी गति पर अवश्य नियंत्रण रखें. संयुक्त परिवार की अपनी मर्यादा होती है जिसका पालन करना चाहिए. गड़े मुर्दे कतई न उखाड़ें. समस्या बढ़ेगी. गुरु अथवा गुरु तुल्य लोगों का सानिध्य प्राप्त होगा. ऐसे अवसर कम ही मिलते हैं. मिलें तो लाभ लें.

कन्या- इस राशि के लोगों को बहुर्मुखी बनना होगा. आप अपने मूल स्वभाव के अनुसार ही काम करें. बदलाव न करें. नौकरी के कार्यस्थल में टीम भावना से काम करना चाहिए. विभाग में महिला कर्मचारियों के प्रति सम्मान का भाव रखें. इंपोर्ट और एक्सपोर्ट का काम करने वाले व्यापारियों के लिए लाभ कमाने की स्थिति दिख रही है. फायदा उठाइए. क्षणिक क्रोध से बचें क्योंकि क्षणिक क्रोध रोग का कारण है. क्रोध करके आप अपने स्वास्थ्य को और बिगाड़ेंगे. पिता जी की सेहत में कुछ गिरावट की स्थिति दिख रही है. उनका हालचाल लें और दवा लाने के साथ उनकी सेवा भी करें. उच्च शिक्षा लेना चाहने वाले युवा जो इस दिशा में प्रयासरत भी हैं उन्हें अब देरी नहीं करनी चाहिए. तुरंत प्रयास करें.

तुला- इस राशि के लोगों को आज आराम करना चाहिए. काम के बोझ को सिर पर रख कर ढोने की जरूरत कतई नहीं है. नौकरी करने में लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाती है. आप जो भी काम करते हैं उसका डेटा संभालकर रखें. व्यापार में अभी नया पार्टनर बनाने की जरूरत नहीं दिखती है. आपको कुछ समय के बाद इस पर विचार करना चाहिए. आपका लीवर गड़बड़ा रहा है उसकी चिंता अभी से करनी चाहिए वर्ना लीवर फैटी स्टेज में जा सकता है जो ठीक नहीं है. परिवार की महिलाओं को आप सम्मान दें और उन्हें उनके मनपसंद उपहार देकर प्रसन्न करने का काम भी करें. भगवान सूर्य नारायण और हनुमान जी महाराज की उपासना करें. वही आपका उद्धार करने वाले हैं.

वृश्चिक- इस राशि के लोगों को आज भी अपनी वाणी पर कंट्रोल रखते हुए शांत रहना चाहिए. ऐसा करने से स्थिति ठीक रहेगी. आपके सहकर्मी आपसे प्रतिस्पर्धा कर सकते हैं इसलिए आपको अपनी क्षमता का बेहतर प्रदर्शन कर श्रेष्ठ दिखना चाहिए. व्यापारी भाग्य के सहारे तो रहते ही हैं किंतु आज उनका भाग्य उनका साथ देने वाला है. गर्भवती महिलाओं को सजग रहना चाहिए. उन्हें बताए गए समय पर टीकाकरण कराने के साथ ही आराम करना चाहिए. परिवार में सभी लोगों का महत्व है और सभी अपने हैं. उनके साथ अहंकार का टकराव करने की क्या जरूरत है. युवाओं को सामाजिक कार्यों में बढ़-चढ़कर भाग लेना चाहिए. कहीं कोई आयोजन है तो उसमें सक्रिय भागीदारी करें.

धनु- जो भी बोलें सोच-समझकर बोलें क्योंकि यूं ही जो मन में आया बोल देने से आपका नुकसान भी हो सकता है. ऑफिस में आज आपको सामान्य स्थितियां मिलने वाली हैं. व्यर्थ की चिंता में सिर खपाने की जरूरत बिल्कुल नहीं है. फुटकर व्यापारियों को आज लाभ कमाने के लिए अपेक्षाकृत अधिक मेहनत करनी होगी लेकिन तनाव न पालें. आप थकान और कमजोरी महसूस कर सकते हैं. इसे दूर करने के लिए दवा के स्थान पर योग व्यायाम का सहारा लें. आपके जीवनसाथी का स्वास्थ्य कमजोर हो सकता है. ध्यान रखिए और जरूरत हो तो डॉक्टर को दिखाएं. समाज में आप अपनी योग्यता और क्षमता का लोहा मनवा सकते हैं किंतु इसके लिए आपको कड़ी मेहनत करनी होगी.

मकर- इस राशि के लोगों को नकारात्मक बोलने से बचना चाहिए. आपकी नकारात्मक वाणी रिश्ते खराब कर सकती है. ऑफिस में जिम्मेदारी निभाते रहिए इससे परेशान होने की जरूरत नहीं. ये जिम्मेदारियां लाभ एकत्र कर रही हैं. मेडिकल इंस्ट्रूमेंट या दवा की बिक्री करने वाले व्यापारियों के लिए मुनाफा कमाने की स्थिति दिख रही है. आज फ्रैक्चर होने की आशंका बन रही है इसलिए आपको सभी तरह से सजग रहने की जरूरत है. बहुत भाग-दौड़ न करें. अपने बच्चों की एक्टिविटी पर गंभीरता से नजर रखें और उन्हें अच्छे संस्कार देने का प्रयास करें. इस दौरान आपका कई लोगों से मेलजोल बढ़ेगा. ध्यान रखिए यह मेलजोल आपके लिए भविष्य में लाभकारी सिद्ध होगा.

कुंभ- इस राशि के लोगों के लिए चिंता करने की कोई बात नजर नहीं आती है. पूरा दिन मौज-मस्ती के साथ व्यतीत करें. अपने कार्यस्थल में यदि आप अपने प्रमोशन के बारे में सोच रहे हैं तो अभी आपको कुछ समय तक इंतजार करना होगा. इलेक्ट्रॉनिक वस्तुओं का काम करने वाले व्यापारियों को मुनाफा कमाने की स्थिति बनती दिख रही है. काम पर ध्यान दें. पीठ में दर्द या खिंचाव होने की संभावना है. आपको सही पोस्चर में बैठ कर ही काम करना चाहिए. बेटी के विवाह के साथ ही धार्मिक कार्य भी संपन्न होने की संभावना है. आपको इस दिशा में प्रयास तेज करना चाहिए. युवा वर्ग को आवेग में आकर काम करने से बचना चाहिए. शांति से विचार करें फिर काम को अंजाम दें.

मीन- आपको क्रोध और आलस्य पर नियंत्रण रखना चाहिए. बात-बात पर क्रोध ठीक नहीं है और आलस्य नहीं करना है. इंजीनियरिंग क्षेत्र से जुड़े लोगों के खुशखबरी की संभावना है. उन्हे प्रमोशन की सूचना मिलने वाली है. आप इंश्योरेंस के क्षेत्र में काम करते हैं तो आपको अच्छे ग्राहक मिलने वाले हैं जिनसे आपका टारगेट तेजी से पूरा होगा. हाई ब्लड प्रेशर के मरीजों को आज अपनी सेहत का ध्यान रखना चाहिए. उन्हें दवा समय से लेना चाहिए. आपको घर की सजावट पर ध्यान देना चाहिए. घर का इंटीरियर पुराना ही चल रहा है तो उसे बदलकर देखें. सामाजिक संबंधों को बढ़ाते समय इस बात की चिंता करें कि कहीं वह संगति दूषित तो नहीं है. अच्छों को पहचानें

Satbir Singh

Satbir Singh

    Next Story