राशिफल

बहुत कम लोगों की हथेली पर होती है ये 'लकी लाइन', चेक कर देखिए आप हैं वो खुशनसीब?

Sonia Yadav
4 Aug 2022 4:28 PM GMT
बहुत कम लोगों की हथेली पर होती है ये लकी लाइन, चेक कर देखिए आप हैं वो खुशनसीब?
x
Simian Line On Palm: पामिस्ट्री में 'सीमियन लाइन' के बारे में भी बताया गया है जो बहुत कम लोगों की हथेली में देखी जाती है. आइए आज आपको बताते हैं कि हथेली पर सीमियन लाइन कहां होती है और जिन लोगों के हाथ पर ये रेखा होती है वो कितने लकी होते हैं.

Simian Line On Palm: इंसान की किस्मत का हर रहस्य उसके हाथों की लकीरों में छिपा है. हस्तरेखा शास्त्र के विशेषज्ञ (पामिस्ट्री एक्सपर्ट) हाथ की इन लकीरों को पढ़कर भाग्य बता सकते हैं. पामिस्ट्री में 'सीमियन लाइन' के बारे में भी बताया गया है जो बहुत कम लोगों की हथेली पर देखी जाती है. आइए आज आपको बताते हैं कि हथेली पर सीमियन लाइन कहां होती है और जिन लोगों के हाथ पर ये रेखा होती है, वो कितने लकी होते हैं.

हथेली पर जहां हृदय और मस्तिष्क रेखा मिलती है या टकराती है, वहां सीमियन लाइन बनती है. हार्ट लाइन हमारी भावनात्मक शक्ति का प्रतिनिधित्व करती है. जबकि मस्तिष्क रेखा मानसिक शक्ति को उजागर करती है. इसीलिए सीमियन लाइन में भावनाओं और बुद्धि दोनों का भाव शामिल होता है.

सीमियन लाइन पर्सनैलिटी

जिन लोगों की हथेली पर सीमियन लाइन होती है, उनकी पर्सनैलिटी में कुछ खास बातें देखी जाती हैं. ऐसे लोग बहुत बुद्धिमान, समझदार, डिसीज़न मेकर, क्रिएटिव और आत्मविश्वास से भरे होते हैं. हालांकि ये लोग शॉर्ट टेंपर्ड और जोखिम लेने वाले भी होते हैं. सीमियन लाइन वालों के हाथ में पैसा बहुत रहता है. हालांकि, महिलाओं के मामले में यह लाइन थोड़े अशुभ परिणाम देती है. ऐसी महिलाओं को जीवन में बहुत चुनौतियों का सामना करना पड़ता है.

सीमियन लाइन की ताकत

सीमियन लाइन इंसान के दांपत्य जीवन को भी प्रभावित करती है. अगर ऐसे लोग प्रेम में विश्वास रखते हैं तो वे एक अच्छे लवर या पार्टनर बनते हैं. वहीं दूसरी ओर, जिनका प्रेम में विश्वास नहीं होता, वे शकी मिजाज या विश्वासघाती हो सकते हैं. लेकिन सामान्य जीवन में ये लोग बहुत जिम्मेदार, ईमानदार स्वतंत्र और करियर के लिहाज से सही डिसीज़न लेने में माहिर होते हैं.

दोनों हाथों में सीमियन लाइन

सीमियन लाइन बहुत कम लोगों की हथेली पर देखी जाती है. जबकि ऐसे लोग तो और भी दुर्लभ हैं जिनकी दोनों हथेलियों पर सीमियन लाइन बनती है. आमतौर पर ऐसे लोग समाज के मानक मानदंडों का पालन नहीं करते हैं. लेकिन सही समय पर अपनी क्रिएटिविटी से अवसर भुनाने में पीछे नहीं रहते हैं.

Sonia Yadav

Sonia Yadav

    Next Story