Movie prime

1988 बैच के आईपीएस अधिकारी विजय कुमार यूपी के नए कार्यवाहक डीजीपी होंगे

 
mcms

उत्तर प्रदेश से एक बड़ी खबर आ रही है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने 1988 बैच के आईपीएस अधिकारी विजय कुमार को कार्यवाहक डीजीपी के साथ डीजी विजिलेंस, डीजी सीबीसीआईडी ​​का अतिरिक्त प्रभार देने का आदेश दिया है. विजय कुमार जनवरी 2024 में सेवानिवृत्त होंगे। कार्यवाहक डीजीपी आरके विश्वकर्मा का कार्यकाल 31 मई को समाप्त हो रहा है। मई में डीजीपी मुकुल गोयल को हटाए जाने के बाद से यूपी को स्थायी डीजीपी नहीं मिल सका है

यूपी को स्थायी डीजीपी कब मिलेगा?
एक साल पहले 11 मई 2022 को उत्तर प्रदेश सरकार ने पूर्णकालिक डीजीपी मुकुल गोयल को अचानक हटा दिया था. देश के सबसे बड़े राज्य की सबसे बड़ी पुलिस फोर्स को मुकुल गोयल के हटाए जाने के बाद से बीते एक साल से अपना पूर्णकालिक डीजीपी नहीं मिल सका है. मुकुल गोयल को सरकार ने डीजी इंटेलिजेंस डीएस चौहान के रूप में सफल बनाया। डीजी पुलिस भर्ती बोर्ड ने 31 मार्च 2023 को डीएस चौहान के सेवानिवृत्त होने के बाद आरके विश्वकर्मा को कार्यवाहक डीजीपी नियुक्त किया था। अब आरके विश्वकर्मा भी 31 मई को सेवानिवृत्त हो रहे हैं। आरके विश्वकर्मा के सेवानिवृत्त होने के साथ यूपी को अब लगातार तीसरा कार्यवाहक डीजीपी मिल गया है। अब चर्चा है कि स्थाई डीजीपी के नाम पर विजय कुमार के रिटायरमेंट के बाद विचार किया जाएगा.

लखनऊ के तिलक मार्ग स्थित डीजीपी आवास अभी भी खाली है. पिछले एक साल से सफाई और रंग रोगन का काम चल रहा है। लेकिन अभी तक कोई स्थाई डीजीपी यहां रहने नहीं आया है।