देश

पुलिस की नौकरी पाते ही महिला बन गई 'विलेन', पति से बोली- तू कौन है?

Editor
24 July 2022 9:52 AM GMT
पुलिस की नौकरी पाते ही महिला बन गई विलेन, पति से बोली- तू कौन है?
x

आज के समाज में रिश्तों की ऐसी तस्वीर सामने आ रही है जिसे देखकर हैरानी होती है। पति-पत्नी का रिश्ता इतना कमजोर होता जा रहा है कि जरा सा झटका लगा नहीं कि वो टूट जाता है। बीच सफर में हमसफर का साथ छुट जाता है।


रिलेशनशिप डेस्क. वो आज दर-दर की ठोकर खा रहा है...वो चाहता है कि उसकी पत्नी उसे अपना पति मान लें। शायद ही उसने कभी सोचा होगा कि खुद को पति साबित करने के लिए उसे इतनी जद्दोजहद करनी पड़ेगी। अगर ये उसे पहले पता होता तो शायद ही उससे दिल लगाता और शादी करता। ये कहानी है बिहार के सहरसा में रहने वाले मिथुन की। जिसकी पत्नी ने उसे पति मानने से इंकार कर दिया। चलिए पूरी कहानी को विस्तार से बताते हैं।

मिथुन और हरप्रीत की मुलाकात नौकरी की तैयारी करने के दौरान हुई। हवाई अड्डा मैदान में दोनों दौड़ने जाते थे। इस दौरान दोनों मिले। हरप्रीत बिहार पुलिस की तैयारी कर रही थी। जबकि मिथुन आर्मी में भर्ती होना चाहता था। इस दौरान दोनों के बीच प्यार हो गया। दोनों परिवार की मंजूरी से 5 मई 2021 को दोनों ने शादी कर ली।

पति का दावा-पत्नी को नौकरी दिलाने में खर्च किए 15 लाख

इसके बाद हरप्रीत की नौकरी बिहार पुलिस में लग गई। मिथुन का आरोप है कि नौकरी मिलने के बाद जब वो अपनी पत्नी से मिलने समस्तीपुर गया तो उसने पहचानने से इंकार कर दिया। युवक का कहना है कि जब पत्नी को बिहार पुलिस से ज्वाइनिंग लेटर आया तो वो पैसों की मांग की। उसने हरप्रीत पर 15 लाख के करीब खर्च किए हैं। लेकिन अब वो पहचानने से इंकार कर रही है।

पत्नी ने पहचानने से किया इंकार

दो बार वो उसके ट्रेनिंग सेंटर पर गया, लेकिन वो पहचानती नहीं। यहां तक कि एक सिपाही के जरिए उसे डांट-डपटकर भगा दिया। अब मिथुन ने पुलिस अधीक्षक को आवेदन दिया है, ताकि उसकी पत्नी उसे पास वापस आ जाए।

पत्नी का दावा-पति करता है शक

मिथुन ने यह भी बताया कि उसकी पत्नी ने वादा किया था कि ट्रेनिंग के बाद साथ रहेंगे। लेकिन गांव आने के बाद उसने पंचायत बुला लिया और बोली की वो साथ में नहीं रहना चाहती है। जबकि हरप्रीत का कहना है कि मिथुन उस पर शक करता है इसलिए वो अब उसके साथ नहीं जिंदगी गुजारना चाहती है।इतना ही नहीं वो 25 लाख रुपए मांग रहा है। नहीं देने पर जाने से मारने की धमकी भी देता है। पूरा मामला अब पुलिस के पास है।

पति-पत्नी का रिश्ता बिना तीन चीजों के अधूरा

इस रिश्ते की बात करें तो कौन सही है और कौन गलत इस पर टिप्पणी नहीं किया जा सकता है। लेकिन इतना तो तय है कि इस रिश्ते में प्यार नहीं है। बिना प्यार और भरोसे के शादी का आगे बढ़ना मुमकिन नहीं होता है। पति-पत्नी के रिश्ते में प्यार, विश्वास और सम्मान तीनों का मिश्रण होना चाहिए जो यहां पर नहीं हैं।

Editor

Editor

GazetteToday को 2017 तक लॉन्च किया गया था। डिजिटल प्लेटफॉर्म के माध्यम से समाचार पेश करते हुए, GazetteToday ने अपने शुरुआती लॉन्च के तुरंत बाद महीनों में खुद का नाम बनाया।

    Next Story