देश

दुष्यंत चौटाला की जजपा भी लड़ेगी स्‍थानीय निकाय चुनाव, BJP से होगा टकराव

Editor
1 Jun 2022 3:40 AM GMT
दुष्यंत चौटाला की जजपा भी लड़ेगी स्‍थानीय निकाय चुनाव, BJP से होगा टकराव
x
दुष्यंत चौटाला की जजपा भी लड़ेगी स्‍थानीय निकाय चुनाव, BJP से होगा टकराव

चंडीगढ़ :- हरियाणा में भाजपा द्वारा शहरी निकाय चुनाव अकेले लड़ने के ऐलान के बाद उसकी सहयोगी पार्टी जजपा ने भी अपने पत्ते खोल दिए हैं. जननायक जनता पार्टी के महासचिव दिग्विजय सिंह चौटाला ने रविवार रात को बताया कि उनकी पार्टी शहरी निकाय चुनाव लड़ेगी.

दिग्विजय सिंह चौटाला ने रविवार रात को किया ऐलान

दिग्विजय सिंह चौटाला ने अपने पिता जजपा अध्यक्ष अजय सिंह चौटाला व भाई उप मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला से विचार-विमर्श करने के बाद फैसला लिया कि उनकी पार्टी शहरी निकाय चुनाव लड़ेगी. दुष्यंत चौटाला आजकल विदेश यात्रा पर हैं और इसी सप्ताह वह वापिस आ सकते है.

शनिवार को हिसार में हुई भाजपा की प्रदेश कार्यकारिणी व चुनाव समिति की बैठकों में जजपा को हटाते हुए अपने बलबूते पर अकेले ही शहरी निकाय चुनाव लड़ने का निर्णय लिया गया था. इसके बाद कयास लगाए जाने लगे कि सत्ता में साझीदार जजपा के साथ सत्ता का गठबंधन भी ज्यादा दिन नहीं चलेगा. हालांकि भाजपा ने अभी तक ऐसी कोई बात अधिकारिक तौर पर नहीं कही है.

हमारी शहरी निकाय चुनाव लड़ने की पूरी तैयारी

जजपा महासचिव दिग्विजय चौटाला ने रविवार रात को कहा कि हमारी पार्टी और कार्यकर्ता सभी शहरी निकाय चुनाव अपनी शक्ति पर लड़ने के लिए तैयार हैं. उन्होंने कहा कि हम सिर्फ लड़ने के लिए चुनाव नहीं लड़ेंगे, बल्कि शहरी निकाय चुनाव में जीत हासिल करने के लिए ताल ठोंकेंगे.

उन्होंने कहा कि हम नगर परिषद के चुनाव सिंबल पर लड़ेंगे और नगर पालिकाओं के चुनाव को सिंबल पर लड़ने अथवा न लड़ने का फैसला जल्द से जल्द होगा. राज्य में 18 नगर परिषद और 28 नगर पालिका के चुनाव के लिए नामांकन प्रक्रिया 30 मई से शुरू होनें जा रही है. 19 जून को चुनाव होंगे.

Editor

Editor

GazetteToday को 2017 तक लॉन्च किया गया था। डिजिटल प्लेटफॉर्म के माध्यम से समाचार पेश करते हुए, GazetteToday ने अपने शुरुआती लॉन्च के तुरंत बाद महीनों में खुद का नाम बनाया।

    Next Story