देश

Electric Scooter : देश में आ गई है सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक स्कूटर, देंगे 200 किलोमीटर की दमदार रेंज कीमत सिर्फ 55000

Editor
24 July 2022 3:45 AM GMT
Electric Scooter : देश में आ गई है सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक स्कूटर, देंगे 200 किलोमीटर की दमदार रेंज कीमत सिर्फ 55000
x
Electric Scooter : देश में आ गई है सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक स्कूटर, देंगे 200 किलोमीटर की दमदार रेंज कीमत सिर्फ 55000

Electric Scooter : देश में आ गई है सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक स्कूटर, देंगे 200 किलोमीटर की दमदार रेंज कीमत सिर्फ 55000 इस समय देश में इलेक्ट्रिक वाहनों को लेकर लोगों में काफी क्रेज है। डीजल पेट्रोल बढ़ने से बचने के लिए लोग इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर्स की ओर रुख कर रहे हैं इसका एक कारण यह भी है।

वहीं, बाजार में कई तरह के इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर उपलब्ध हैं। इतना ही नहीं, कई रेंज विकल्प भी उपलब्ध हैं। इस बीच हम बात करेंगे Zelio Zelio Eeva ZX इलेक्ट्रिक स्कूटर की। यह स्कूटर अपनी खासियत के लिए लोगों के बीच काफी लोकप्रिय है, इसकी कीमत भी आम आदमी के अनुकूल है।

Electric Scooter

जानकारी के लिए हम आपको बता दें कि इस स्कूटर में लिथियम आयन बैटरी 48V, क्षमता 26-40 Ah है। इसके साथ जोड़ी गई इलेक्ट्रिक मोटर बीएलडीसी तकनीक पर आधारित है। कंपनी के मुताबिक इसकी बैटरी को फुल चार्ज होने में 4 से 5 घंटे का समय लगता है।

स्कूटर एक बार चार्ज करने पर 120 किमी तक की रेंज प्रदान करता है। गौर करने वाली बात है कि इसके खास फीचर्स की बात करें तो इसका फ्रंट व्हील डिस्क ब्रेक और रियर ड्रम से लैस है। Zelio Eeva ZX के इस स्कूटर को 59,000 रुपये की शुरुआती कीमत के साथ लॉन्च किया गया है।

इसके साथ ही, हालांकि, एक रैक ब्रेक सिस्टम जोड़ा गया था। इसके साथ ट्यूबलेस टायर भी शामिल हैं। फीचर्स की बात करें तो इस स्कूटर ने लोगों के दिमाग में काफी जगह बना ली है.

इसमें डिजिटल स्पीडोमीटर, डिजिटल ओडोमीटर, पुश बटन स्टार्ट, एंटी-थेफ्ट अलार्म, यूएसबी चार्जिंग पोर्ट, सेंट्रल लॉकिंग, पार्किंग डिवाइस, फ्रंट स्टोरेज, रिवर्स पार्किंग, एलईडी हेडलाइट, एलईडी टेल लाइट, एलईडी डायरेक्शन लाइट जैसे फीचर्स शामिल हैं।

इन दिनों देश में लोगों का रुझान इलेक्ट्रिक नर्स के प्रति बढ़ता जा रहा है। पेट्रोल में बढ़ोतरी से बचने के लिए लोग इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर्स की ओर रुख कर रहे हैं। वहीं, बाजार में कई तरह के इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर उपलब्ध हैं।

यह कई वेरियंट में उपलब्ध है। इस बीच हम बात करेंगे Zelio Zelio Eeva ZX इलेक्ट्रिक स्कूटर की। स्कूटर अपनी खासियत के लिए लोगों के बीच काफी लोकप्रिय है, इसकी कीमत भी आपके बजट में सही है।

इस स्कूटर में लिथियम-आयन बैटरी है जिसकी क्षमता 48 V, 26-40 Ah है। इसके साथ जोड़ी गई इलेक्ट्रिक मोटर बीएलडीसी तकनीक पर आधारित है। कंपनी के मुताबिक इसकी बैटरी को फुल चार्ज होने में 4 से 5 घंटे का समय लगता है। स्कूटर एक बार चार्ज करने पर 120 किमी तक की रेंज प्रदान करता है।

यह फ्रंट व्हील में डिस्क ब्रेक और रियर ड्रम से लैस है। इसके साथ ही रैक ब्रेक सिस्टम जोड़ा गया। ट्यूबलेस टायर की सुविधा भी उपलब्ध है। फीचर्स की बात करें तो इस स्कूटर ने लोगों के दिमाग में काफी जगह बना ली है.

इसमें डिजिटल स्पीडोमीटर, डिजिटल ओडोमीटर, पुश बटन स्टार्ट, एंटी-थेफ्ट अलार्म, यूएसबी चार्जिंग पोर्ट, सेंट्रल लॉकिंग, पार्किंग डिवाइस, फ्रंट स्टोरेज, रिवर्स पार्किंग, एलईडी हेडलाइट, एलईडी टेल लाइट, एलईडी डायरेक्शन लाइट जैसे फीचर्स मिलते हैं।

Editor

Editor

GazetteToday को 2017 तक लॉन्च किया गया था। डिजिटल प्लेटफॉर्म के माध्यम से समाचार पेश करते हुए, GazetteToday ने अपने शुरुआती लॉन्च के तुरंत बाद महीनों में खुद का नाम बनाया।

    Next Story