देश

लॉरेंस गैंग की रडार पर थे बॉलीवुड के नामी सितारे, जांच में पूरे प्लान का पर्दाफाश

Editor
10 Jun 2022 2:57 PM GMT
लॉरेंस गैंग की रडार पर थे बॉलीवुड के नामी सितारे, जांच में पूरे प्लान का पर्दाफाश
x
लॉरेंस गैंग की रडार पर थे बॉलीवुड के नामी सितारे, जांच में पूरे प्लान का पर्दाफाश

Lawrence Bishnoi Gang: पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला की हत्या और बॉलीवुड स्टार सलमान खान को धमकी भरा खत।इन दोनों मामलों के तार लॉरेंस बिश्नोई गैंग से जुड़ रहे हैं।एक तरफ मुंबई पुलिस, क्राइम ब्रांच, महाराष्ट्र पुलिस और दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल की टीम सलमान खान को धमकी के मामले पर काम कर रही हैं तो दूसरी तरफ पुणे पुलिस ने हाल ही में सौरभ महाकाल उर्फ सिद्धेश कांबले (20) को गिरफ्तार किया था।

गुरुवार को उसका स्टेटमेंट रिकॉर्ड किया गया।अब सामने आया है कि बॉलीवुड के कई बड़े नाम भी लॉरेंस बिश्नोई गैंग के रडार पर थे।.ये गैंग इन सितारों से वसूली करने का प्लान बना रहा था।इस मामले में कई बड़े नाम सामने आए हैं और जांच एजेंसियां अब उन पर और जानकारी निकाल रही हैं.

पुणे के आसपास बना रहे थे टीम
जांच में यह भी सामने आया है कि सौरभ महाकाल के साथ 2 लोग और थे, जो उसके साथ काम कर रहे थे।यहां तक कि पुणे पुलिस की रडार पर 10 से ज्यादा लोग हैं, जो बिश्नोई गैंग के लिए काम कर रहे थे।ये गैंग अपनी एक टीम पुणे के आसपास बना रहा था।अब एजेंसियां जांच कर रही हैं कि महाकाल की टीम में कौन-कौन लोग थे।

बिश्नोई गैंग ने भेजा था सलमान को धमकी भरा खत
हाल ही में पुलिस ने बताया था कि लॉरेंस बिश्नोई गैंग के तीन गुर्गों ने सलमान खान और उनके पिता सलीम खान को धमकी भरा पत्र भेजा था और यह गैंगस्टर विक्रम बराड़ की साजिश का हिस्सा था, जिसका मकसद बाप-बेटे को डराकर वसूली करना था।विक्रम बराड़ कनाडा में रह रहे गैंगस्टर गोल्डी बराड़ का भाई है.

गोल्डी बराड़ बिश्नोई गिरोह का हिस्सा है और उसने मूसेवाला की हत्या की जिम्मेदारी ली है।मूसेवाला की हत्या के मामले में दिल्ली पुलिस की हिरासत में मौजूद लॉरेंस बिश्नोई से पूछताछ करने के लिये पुणे देहात पुलिस की एक टीम आई है।पूछताछ का मकसद गिरोह के सदस्य संतोष जाधव के ठिकाने के बारे में कुछ सुराग हासिल करना है, जो फिलहाल फरार है.

Editor

Editor

GazetteToday को 2017 तक लॉन्च किया गया था। डिजिटल प्लेटफॉर्म के माध्यम से समाचार पेश करते हुए, GazetteToday ने अपने शुरुआती लॉन्च के तुरंत बाद महीनों में खुद का नाम बनाया।

    Next Story