देश

Good News : पुलिस के सिपाहियों और चतुर्थ श्रेणी कर्मियों का भत्ता बढ़ा, फैसले से करीब 25 हजार को मिलेगा फायदा

Editor
24 July 2022 3:24 PM GMT
Good News : पुलिस के सिपाहियों और चतुर्थ श्रेणी कर्मियों का भत्ता बढ़ा, फैसले से करीब 25 हजार को मिलेगा फायदा
x
अपर सचिव गृह अतर सिंह की ओर से जारी आदेश के मुताबिक, वर्दी भत्ते का लाभ इसी वर्ष 29 मार्च से देय होगा। पुलिस के हेड कांस्टेबल व कांस्टेबल समतुल्य पद पर तैनात कार्मिकों को अब प्रतिवर्ष 2250 के स्थान पर 3300 रुपये वर्दी भत्ता मिलेगा।
 

शासन ने पुलिस विभाग में तैनात हेड कांस्टेबल, कांस्टेबल तथा चतुर्थ श्रेणी कर्मियों का सालाना वर्दी भत्ता बढ़ा दिया है। इस बढ़ोतरी से करीब 25 हजार कर्मियों को फायदा होगा। कांस्टेबलों का 1050 रुपये और चतुर्थ श्रेणी कर्मियों को 700 रुपये भत्ता बढ़ाया गया है।

इस संबंध में गृह विभाग की ओर से आदेश जारी कर दिए गए हैं। अपर सचिव गृह अतर सिंह की ओर से जारी आदेश के मुताबिक, वर्दी भत्ते का लाभ इसी वर्ष 29 मार्च से देय होगा। पुलिस के हेड कांस्टेबल व कांस्टेबल समतुल्य पद पर तैनात कार्मिकों को अब प्रतिवर्ष 2250 के स्थान पर 3300 रुपये वर्दी भत्ता मिलेगा।

पुलिस बल के सभी चतुर्थ श्रेणी कर्मियों को 1500 रुपये के स्थान पर 2200 रुपये मिलेंगे। वर्दी भत्ता बढ़ोतरी का लाभ पुलिस विभाग में अभिसूचना, सीबीसीआईडी, एसटीएफ एवं सतर्कता अधिष्ठान में तैनात सिपाहियों को नहीं मिलेगा।

Editor

Editor

GazetteToday को 2017 तक लॉन्च किया गया था। डिजिटल प्लेटफॉर्म के माध्यम से समाचार पेश करते हुए, GazetteToday ने अपने शुरुआती लॉन्च के तुरंत बाद महीनों में खुद का नाम बनाया।

    Next Story