देश

Jacqueline Fernandez के विदेश जाने पर रोक जारी, ED ने दिल्ली कोर्ट में रखा ये मजबूत पक्ष

Editor
18 May 2022 11:20 AM GMT
Jacqueline Fernandez के विदेश जाने पर रोक जारी, ED ने दिल्ली कोर्ट में रखा ये मजबूत पक्ष
x
Jacqueline Fernandez के विदेश जाने पर रोक जारी, ED ने दिल्ली कोर्ट में रखा ये मजबूत पक्ष

Jacqueline Fernandez withdraws Application: जैकलीन फर्नांडिस (Jacqueline Fernandez) ने दिल्ली की अदालत में विदेश जाने की अर्जी वापिस ले ली है. जैकलीन ने दिल्ली की अदालत में 17 मई से 28 मई के दौरान अबू धाबी, दुबई, फ्रांस और नेपाल जाने के लिए अर्जी लगाई थी, अर्जी में कहा गया था कि दिसंबर 2021 में जब जैकलीन दुबई जा रही थीं तो उसे मुंबई एयरपोर्ट पर रोक लिया गया था और उनका पासपोर्ट जब्त कर लिया गया था. इसलिए जैकलीन ने 26 अप्रैल 15 दिनों के लिए विदेश जाने के लिए अर्जी लगाई थी. जैकलीन की इस अर्जी पर 11 मई को अदालत ने ED से जवाब दाखिल करने के लिए कहा था और 18 मई को सुनवाई की तारीख तय की थी.

राष्ट्रपति को मौत की वजह से कैंसिल हुआ इवेंट

आज जब अदालत में एजेंसी ने जवाब दाखिल किया तो उसने जैकलीन के विदेश जाने के दावे को झूठा करार दिया और कहा कि अबू धाबी में होने वाले इवेंट कैसिंल हो चुका है, क्योंकि वहां के राष्ट्रपति की मौत हो गई जिसकी वजह से इवेंट कैसिंल हो चुका है. इसके अलावा नेपाल में होने वाले दबंग टूर में जैकलीन को शामिल नहीं किया गया है और फ्रांस में हो रहे Cannes Film Festival में जैकलीन को नहीं बुलाया गया है जिसकी पुष्टि दिल्ली में फ्रांस के दूतावास ने की ही.

दोबारा दाखिल करेंगी अर्जी

एजेंसी के जवाब के बाद जैकलीन ने विदेश जाने की अर्जी वापिस ले ली. हालांकि वकील का ये दावा है कि नई अर्जी जल्द ही दाखिल की जाएगी क्योंकि अबू धाबी में होने वाला इवेंट अब जुलाई में होगा जिसके लिए पहले से अदालत में नई तारीखों के साथ अर्जी दाखिल की जाएगी.

200 करोड़ की उगाही मामले में जांच के दायरे में हैं जैकलीन

बता दें कि जैकलीन सुकेश चंद्रशेखर के 200 करोड़ की उगाही मामले में एजेंसी के जांच के दायरे में हैं और कई बार पूछताछ भी हो चुकी है. ED ने इस मामले में कारवाई करते हुए जैकलीन फर्नांडिस की ₹7.25 करोड़ की संपत्ति भी अटैच की है. अटैच की गई संपत्ति में 7.12 करोड़ की बैंक में जमा फिक्स डिपोजिट है और बाकी के कुछ तोहफे है जो सुकेश ने जैकलीन को दिए थे.

Editor

Editor

GazetteToday को 2017 तक लॉन्च किया गया था। डिजिटल प्लेटफॉर्म के माध्यम से समाचार पेश करते हुए, GazetteToday ने अपने शुरुआती लॉन्च के तुरंत बाद महीनों में खुद का नाम बनाया।

    Next Story