देश

दिल्ली में बढ़ेगा तापमान, आज इन राज्यों में होगी बारिश, जानें मौसम जानकारी

Editor
25 Jun 2022 11:04 AM GMT
दिल्ली में बढ़ेगा तापमान, आज इन राज्यों में होगी बारिश, जानें मौसम जानकारी
x
दिल्ली में बढ़ेगा तापमान, आज इन राज्यों में होगी बारिश, जानें मौसम जानकारी

देश के ज्यादातर राज्यों में मानसून की बारिश का सिलसिला जारी है, तो ऐसे में कई राज्यों में भारी बारिश व बाढ़ की खतरनाक स्थिति बनी हुई है. इसके अलावा इन दिनों मौसम विभाग ने कई राज्यों के लिए हीटवेव (heatwave) व भीषण गर्मी की भी संभावना जताई है. तो आइए आज देशभर में मौसम का हाल कैसा रहेगा इसके बारे में विस्तार से जानते हैं.

दिल्ली में मौसम का हाल (weather condition in delhi)
दिल्ली में एक बार फिर से भीषण गर्मी व गर्म हवाओं का दौर शुरू हो गया है. जिसके चलते दिल्ली में एक बार फिर से तापमान बढ़ता जा रहा है. इस भीषण गर्मी से निजात पाने के लिए दिल्लीवासियों की नजर अब मानसून की होने वाली बारिश पर टिकी है. मौसम विभाग के अनुसार, दिल्ली में मानसून 27 जून 2022 को दस्तक दे सकता है. अगर हम दिल्ली में आज के तापमान की बात करें, तो न्यूनतम तापमान 24 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 40 डिग्री सेल्सियस तक रहने की संभावना जताई जा रही है.

असम में बाढ़ की स्थिति हुई गंभीर (Assam flood situation worsens)
असम के कई जिलों में नदियों का पानी खतरे के निशान को पार कर चुका है. जिस कारण से असम के लाखों लोग प्रभावित हैं. एक रिपोर्ट के अनुसार, बीते 24 घंटे में बाढ़ से 10 लोगों की जान जा चुकी है. यह भी बताया जा रहा है कि, बाढ़ के कारण असम के 28 जिलों की स्थिति बेहद खतरनाक बन चुकी है और साथ ही 91658.49 हेक्टेयर फसल क्षेत्र भी इस बाढ़ से प्रभावित हुआ है. बाढ़ के बचाव कार्य में राज्य में सेना के साथ ही पुलिस बल, राष्ट्रीय आपदा प्रतिक्रिया बल (NDRF), एसडीआरएफ, अग्निशमन और आपातकालीन कर्मियों के कई जवान समय पर मदद पहुंचाकर लोगों को बचा रहे हैं.

आज इन राज्यों में होगी बारिश (Today it will rain in these states)
मौसम विभाग की ताजा अपडेट के मुताबिक, आने वाले कुछ दिनों तक बंगाल, सिक्किम, अरुणाचल प्रदेश, असम, मेघालय, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम और साथ ही त्रिपुरा में आज से भारी बारिश होने की संभावना जताई जा रही है. इसके लिए मौसम विभाग ने इन राज्यों में अलर्ट भी जारी कर दिया है.

इसके अलावा IMD का यह भी कहना है कि 27 जून को दिल्ली समेत यूपी और उत्तराखंड में भी बारिश की बौछार देखने को मिल सकती है. गोवा और कर्नाटक में आज बारिश का सिलसिला जारी रहेगा और साथ ही महाराष्ट्र और गुजरात के कई जिलों में आज बारिश होने की आशंका जताई जा रही है.

Editor

Editor

GazetteToday को 2017 तक लॉन्च किया गया था। डिजिटल प्लेटफॉर्म के माध्यम से समाचार पेश करते हुए, GazetteToday ने अपने शुरुआती लॉन्च के तुरंत बाद महीनों में खुद का नाम बनाया।

    Next Story