देश

Weather Forecast : इस राज्य में रविवार तक होगी बेहद भारी बारिश, IMD ने दी चेतावनी

Editor
9 July 2022 4:49 PM GMT
Weather Forecast : इस राज्य में रविवार तक होगी बेहद भारी बारिश, IMD ने दी चेतावनी
x
Weather Forecast : इस राज्य में रविवार तक होगी बेहद भारी बारिश, IMD ने दी चेतावनी

नई दिल्लीः Weather Forecast : मानसून पूरे देश में पहुंच चुका है. कहीं हल्की बारिश हो रही है तो कहीं बारिश ने तबाही मचाई है. इसी बीच मौसम विभाग ने दो दिन इस राज्य में बेहद भारी बारिश के आसार जताए हैं.

हिमाचल में बारिश के आसार
मौसम विभाग ने शनिवार को कहा कि हिमाचल प्रदेश में 9 और 10 जुलाई को तेज और ज्यादा स्थानों पर बारिश होने की संभावना है. मौसम विभाग ने इन दो दिनों में सिरमौर, सोलन, शिमला, मंडी, कुल्लू, हमीरपुर, कांगड़ा, बिलासपुर जिलों और शिमला शहर सहित आसपास के क्षेत्रों में व्यापक रूप से मध्यम से भारी बारिश होने का अनुमान जताया है.

बेहद भारी बारिश की संभावना
मौसम विभाग ने इस अवधि के दौरान इन जिलों के कुछ हिस्सों में एक या दो बार बेहद भारी वर्षा होने की संभावना जतायी है. मौसम विभाग ने चेतावनी दी है कि बारिश के कारण यातायात में बाधा, भूस्खलन के अलावा नालों, नदियों और अन्य जलाशयों में जल प्रवाह बढ़ने से अचानक बाढ़ आ सकती है.

पर्याप्त सुरक्षा उपाय करने की सलाह
मौसम विभाग ने किसी भी अप्रिय घटना से बचने के लिए पर्याप्त सुरक्षा उपाय करने की सलाह दी है. मौसम विभाग के मुताबिक लाहौल-स्पीति और किन्नौर जिलों के कुछ हिस्सों सहित ऊंची पहाड़ियों पर भी हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है.

उत्तराखंड में बारिश का कहर जारी
उधर, पहाड़ी राज्य उत्तराखंड में बारिश का कहर जारी है. बारिश से जनजीवन अस्तव्यस्त हो गया है. गंगोत्री नेशनल हाइवे पर जगह-जगह पानी भर गया है, जबकि पिथौरागढ़ में कई सड़कें और पुल टूट गए हैं.

राजस्थान-तेलंगाना में बरसे मेघ
इसी तरह राजस्थान में पिछले 24 घंटे में कई जगह भारी बारिश हुई. भीलवाड़ा में सबसे ज्यादा 8 सेमी बारिश दर्ज की गई. जयपुर में 5 सेमी तक बारिश हुई. उधर, तेलंगाना में भी बारिश से कई जगह जलभराव की खबरें आ रही हैं.

Editor

Editor

GazetteToday को 2017 तक लॉन्च किया गया था। डिजिटल प्लेटफॉर्म के माध्यम से समाचार पेश करते हुए, GazetteToday ने अपने शुरुआती लॉन्च के तुरंत बाद महीनों में खुद का नाम बनाया।

    Next Story