देश

बांके बिहारी मंदिर में मंगला आरती के दौरान दम घुटने से 2 की मौत; 6 घायल

Satbir Singh
20 Aug 2022 2:50 AM GMT
बांके बिहारी मंदिर में मंगला आरती के दौरान दम घुटने से 2 की मौत; 6 घायल
x
Accident in Banke Bihari temple: वृंदावन के बांके बिहारी मंदिर में मंगला आरती के दौरान हादसा हो गया है. मंदिर में मंगला आरती के दौरान भारी भीड़ उमड़ पड़ी, जिससे लोगों का दम घुटने लगा और दो लोगों की मौत भी हो गई है. वहीं, 6 लोग घायल भी हुए हैं.

Banke Bihari temple: कान्हा के जन्म उत्सव के बाद बांके बिहारी मंदिर में मंगला आरती के दौरान भक्तों की भीड़ उमड़ पड़ी. ठाकुर बांके बिहारी के दर्शनों के लिए उमड़ी भीड़ के कारण बांके बिहारी मंदिर में पैर रखने तक की जगह नहीं थी, जिसके कारण मंदिर परिसर में मौजूद लोगों को सफोकेशन होने लगा. इसी के चलते लोगों को दिक्कत होने के कारण दो लोगों की मौके पर ही मौत हो गई. वहीं, 6 लोग घायल भी हुए हैं जिनका अस्पताल में इलाज चल रहा है.

SSP का बयान आया सामने

हादसे के बाद मथुरा के SSP का बयान सामने आया है. उन्होंने कहा है कि बांके बिहारी मंदिर में मंगला आरती के दौरान, मंदिर के निकास द्वार पर एक श्रद्धालु बेहोश हो गया, जिससे श्रद्धालुओं की आवाजाही प्रतिबंधित हो गई. मंदिर के भीतर लोगों को भारी भीड़ थी. इससे मंदिर परिसर में सफोकेशन होने लगा और लोगों का दम घुटने लगा. इस हादसे में 2 लोगों की जान चली गई.

डीएम और एसएसपी थे मौजूद

जानकारी के मुताबिक, मंदिर में जिस वक्त ये हादसा हुआ उस समय वहां डीएम, एसएसपी, नगर आयुक्त समेत भारी संख्या में पुलिस बल मौजूद था. हादसा होते ही पुलिस और निजी सुरक्षाकर्मियों ने बेहोश हो रहे श्रद्धालुओं को मंदिर से निकालना शुरू कर दिया. हादसे में घायल लोगों को नजदीकी अस्पतालों में भर्ती कराया गया है.

Satbir Singh

Satbir Singh

    Next Story