Movie prime

Chanakya ki Niti: औरत की ये भूख कभी नहीं मीट सकती, आप भी नहीं जानतें होंगे ये बातें

 
Chanakya ki Niti

आपको बता दे कि औरत ( Chanakya Niti For Women ) चार चीजों की भूख कभी नहीं मिटती धन जीवन वासना ओर भोजन इनकी हमेशा भूख रहती है भले उसे कितनी चीज मिल जाए लेकिन इनकी लालसा कभी नहीं समाप्त होती है।

जो नारी ( Chanakya Niti For Women ) अपने पति का कहा नहीं मानती ओर व्रत रखती है ऐसी नारी ( Chanakya Niti For Women ) अपने पति की आयु कम करती है ऐसी नारी ( Chanakya Niti For Women ) को सोचना चाहिए पति की सलाह के बिना चलना उनके लिए लाभदायक नहीं है।

उनके नीतियों में एक सा लोग है जिसमें कहा गया है कि महिलाएं ( Chanakya Niti For Women ) पुरुषों से कुछ मामले में आगे होती है तो आइए जानते हैं

1. जानें इस नीती के अनुसार महिलाएं ( Chanakya Niti For Women ) खाने के मामले में पुरुषों से बहुत ज्यादा तेज होती है इस बात से तात्पर्य है कि महिलाओं को मर्दों की तुलना में दोगुनी अधिक भूख लगती है स्वास्थ लिहाज़ से भी देखा जाए तो कहा जाता है कि महिलाओं ( Chanakya Niti For Women ) को पुरुषों की अपेक्षा ज्यादा कैलोरी की आवश्यकता पड़ती है इसलिए महिलाओं को पुरुषों से अधिक भोजन ग्रहण करना चाहिए।

2. जब भी महिलाएं ( Chanakya Niti For Women ) अपनी बुद्धि के बल पर आगे निकल जाती है क्योंकि इन्हें ज्ञान ग्रहण करने की भूख होती है

3. इस समाज में आमतौर पर पुरुष को ज्यादा पराक्रमी और साहसी माना जाता है लेकिन चाणक्यनीति से बिल्कुल विपरीत है जिसके अनुसार पुरुषों की तुलना में महिलाएं ( Chanakya Niti For Women ) ज्यादा साहस वाली होती हैं.

महिलाएं ( Chanakya Niti For Women ) कितनी भी ख़राब परिस्थिति क्यों न जाय वह वहाँ डटकर खड़ी रहती है इसलिए महिलाएं ( Chanakya Niti For Women ) पुरुषों से छह गुना ज्यादा साहसी होती है.

( Disclaimer: यहां दी गई जानकारियां धार्मिक आस्था और लोक मान्यताओं पर आधारित हैं। इसका कोई भी वैज्ञानिक प्रमाण नहीं है। हरियाणा क्रांति न्यूज एक भी बात की सत्यता का प्रमाण नहीं देता है। )