देश

Cyrus Mistry की Mercedes के ट्रैफिक रिकॉर्ड ने चौंकाया, इस रिपोर्ट से मची सनसनी

Satbir Singh
6 Sep 2022 3:39 PM GMT
Cyrus Mistry की Mercedes के ट्रैफिक रिकॉर्ड ने चौंकाया, इस रिपोर्ट से मची सनसनी
x
Cyrus Mistry Car Crash: साइरस मिस्त्री की इस कार का ट्रैफिन नियमों के उल्लंघन का लंबा इतिहास था. कार के ट्रैफ़िक रिकॉर्ड से पता चला है कि यह कई बार सिग्नल जंप और स्पीड लिमिट का उल्लंघन कर चुकी थी.

Cyrus Mistry Car Accident: उद्योगपति और टाटा संस के पूर्व अध्यक्ष साइरस मिस्त्री की सड़क हादसे में दुखद मौत के बाद कई चौंकाने वाले खुलासे हो चुके हैं. कार की सेफ्टी से लेकर उनकी मौत की वजह तक कई रिपोर्ट सामने आ चुकी हैं. अब साइरस मिस्त्री की कार को लेकर एक चौंका देने वाला खुलासा हुआ है. मामले में जारी जांच में पता चला है कि साइरस की मर्सिडीज-बेंज ने कई ट्रैफिक नियमों का उल्लंघन किया था.

साइरस मिस्त्री की कार का काला इतिहास?

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो साइरस मिस्त्री की इस कार का ट्रैफिक नियमों के उल्लंघन का लंबा इतिहास था. कार के ट्रैफ़िक रिकॉर्ड से पता चला है कि यह कई बार सिग्नल जंप और स्पीड लिमिट का उल्लंघन कर चुकी थी. साइरस की मर्सिडीज-बेंज से सिग्नल का पालन करने और गति बनाए रखने सहित कई ट्रैफ़िक नियमों को दरकिनार किया गया था. हालांकि यह पता नहीं चल पाया है कि इन नियमों के उल्लंघन के दौरान कार कौन चला रहा था.

कार सेफ्टी फीचर्स पर छिड़ी बहस

बता दें कि इस हादसे ने मर्सिडीज-बेंज की सेफ्टी फीचर्स पर एक बहस छेड़ दी है. यह भी दावा किया गया था कि मिस्त्री और जहांगीर पंडोले ने सीट बेल्ट नहीं पहनी थी. यात्रियों की सुरक्षा के लिए एसयूवी विभिन्न सुरक्षा सुविधाओं के साथ आती है, लेकिन अन्य हाई-एंड कारों की तरह इसमें पीछे की सीटों के लिए कोई एयरबैग नहीं था.

'सीट बेल्ट नहीं पहनना हो सकता है घातक'

डब्ल्यूएचओ की एक रिपोर्ट के अनुसार, सीटबेल्ट पहनने से ड्राइवरों और आगे की सीट पर बैठने वालों के बीच मृत्यु का जोखिम 45-50 प्रतिशत तक कम हो जाता है, और पीछे की सीट पर बैठने वालों के बीच मृत्यु और गंभीर चोटों के जोखिम में 25 प्रतिशत की कमी आती है.

Satbir Singh

Satbir Singh

    Next Story