देश

दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया का ऐलान- 'पुरानी शराब नीति सोमवार से होगी वापस

Satbir Singh
30 July 2022 6:45 AM GMT
दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया का ऐलान- पुरानी शराब नीति सोमवार से होगी वापस
x
उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने शनिवार को इस बाबत ऐलान किया कि राष्ट्रीय राजधानी में सोमवार से पुरानी आबकारी नीति वापस से लागू हो जाएगी.

नई दिल्ली. दिल्ली सरकार ने नई आबकारी नीति के क्रियान्वयन की केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) से जांच की उपराज्यपाल की सिफारिश के बीच राष्ट्रीय राजधानी में शराब की खुदरा बिक्री की पुरानी व्यवस्था पर लौटने का फैसला किया है. उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने शनिवार को इस बाबत ऐलान किया कि राष्ट्रीय राजधानी में सोमवार से पुरानी आबकारी नीति वापस से लागू हो जाएगी.

बता दें कि आबकारी नीति 2021-22 को 31 मार्च के बाद दो बार दो-दो महीने के लिए बढ़ाया गया था, हालांकि अब 31 जुलाई को इस पर पूर्णविराम लग जाएगा. इससे पहले अधिकारियों ने शुक्रवार को बताया था कि आबकारी विभाग का प्रभार संभाल रहे उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने गुरुवार को विभाग को 'नई नीति के आने तक छह महीने के लिए आबकारी की पुरानी व्यवस्था पर 'लौटने' का निर्देश दिया था.

अधिकारियों ने कहा कि आबकारी विभाग अब भी आबकारी नीति 2022-23 पर काम कर रहा है जिसमें शराब घर तक पहुंचाने एवं कई अन्य सिफारिशें हैं. उनके अनुसार इस मसौदा नीति को अभी उपराज्यपाल वी के सक्सेना के पास नहींDeputy CM Manish Sisodia, old excise policy, Delhi News, AAP Government, दिल्ली समाचार, डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया, पुरानी शराब नीति, आप सरकार भेजा गया है.

(भाषा इनपुट के साथ)

Satbir Singh

Satbir Singh

    Next Story