Movie prime

दिल्लीवासियों को मिलेगी 6 मार्च को बड़ी सौगात, भारी ट्रैफिक जाम से मिलेगी निजात

 
Ashram Flyover Extension

आश्रम फ्लाईओवर ( Ashram Flyover Extension ) एक्सटेंशन पब्लिक के लिए 6 मार्च को खुल जाएगा सोमवार दोपहर को इसका उद्घाटन होगा. इस फ्लाईओवर ( Ashram Flyover Extension ) एक्सटेंशन के खुल जाने से नोएडा-गाजियाबाद और दिल्ली के बीच आने-जाने वाले लाखों वाहनों को जाम से मुक्ति मिल सकेगी. इस फ्लाईओवर ( Ashram Flyover Extension ) एक्स्टेंशन की डेडलाइन कई बार मिस हुई है. जून, 2020 में एक प्राइवेट कंपनी को पीडब्ल्यूडी ने फ्लाईओवर ( Ashram Flyover Extension ) निर्माण का काम सौंपा था.

निमार्ण कार्य करीब 12 महीनों में काम पूरा होना था. हालांकि ऐसा नहीं हुआ. कोरोना और फिर प्रदूषण की वजह से इसके निर्माण कार्य पर रोक लग गई. 1 जनवरी से इस का निर्माण कार्य फिर से शुरू हुआ. फ्लाईओवर ( Ashram Flyover Extension ) निर्माण कार्य जारी रहने से दिल्ली-नोएडा रूट पर भीषण जाम लगता है. उम्मीद है अब इससे मुक्ति मिल जाएगी.

देरी की वजह से बड़ी लागत

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक कंस्ट्रक्शन में हुई इस देरी की वजह से इसकी लागत में करीब 13.75 करोड़ रुपये अधिक खर्च हुए। इस प्रोजेक्ट का एस्टिमेट बजट शुरूआत में 128.79 करोड़ रुपये तय किया गया था. जनवरी, 2023 तक पीडब्ल्यूडी अफसर एजेंसी को 142.54 करोड़ रुपये का भुगतान कर चुके हैं.

फिलहाल सिर्फ छोटी गाड़ियों को होगी परमिशन

अधिकारियों के अनुसार अभी सिर्फ छोटी गाड़ियों ही इससे गुजर पाएंगी जबिक बड़ी गाड़ियों की एंट्री पर फिलहाल रोक रहेगी. इसकी वजह है किलोकरी गांव के पास रोड साइड में फ्लाईओवर ( Ashram Flyover Extension ) से सटे बिजली के खंभे. इन्हें शिफ्ट किए बिना बड़ी गाड़ियां यहां से नहीं निकल पाएंगी.

लाखों लोगों को होगा फायदा

बता दें आश्रम फ्लाईओवर ( Ashram Flyover Extension ) साउथ दिल्ली को नोएडा से जोड़ता है. आश्रम चौक ( Flyover Extension ) दक्षिण और मध्य दिल्ली के साथ-साथ फरीदाबाद के बीच अहम कड़ी है. सफर को सुविधाजनक बनाने के लिए आश्रम फ्लाईओवर ( Ashram Flyover Extension ) को डीएनडी फ्लाईओवर ( Ashram Flyover Extension ) से जोड़ने का काम शुरू हुआ.

आश्रम फ्लाईओवर ( Ashram Flyover Extension ) के डीएनडी तक विस्तार के बाद से नोएडा, गाजियाबाद से दक्षिण दिल्ली आने जाने वाले वाहनों को फायदा मिलेगा. अभी इन रास्तों पर जाम से जूझना पड़ता है. फ्लाईओवर ( Ashram Flyover Extension ) के विस्तार से आश्रम चौक ( Flyover Extension ) और डीएनडी के बीच की 3 रेड लाइट भी कम हो जाएंगी.