Movie prime

IAS Smita Sabharwal: देश की सबसे खूबसूरत IAS, टीना डाबी भी है पीछे, देखे तस्वीरें

 
Smita Sabharwal

Smita Sabharwal: आईएएस ऑफिसर टीना डाबी (IAS Officer Tina Dabi) को कौन नहीं जानता? वह हमेशा अपने काम के लिए लोगों में मशहूर हैं। साथ ही हमेशा व सोशल मीडिया पर अपनों से जुड़े पोस्ट डालते रहती हैं। लोग उनके बारे में जानने के लिए हमेशा उत्तेजित भी रहते हैं। लेकिन क्या आपको पता है एक और लेडीस ऑफिसर है जोकि टीना डाबी से भी हट कर है। जी हां आज हम बात करने वाले हैं आईएएस ऑफिसर समिता सभरवाल (IAS Officer Smita Sabharwal) की।

आईएस अमिता सभरवाल (IAS Smita Sabharwal) खूबसूरती के लिए ही नहीं बल्कि अपने किए गए काम के लिए भी बहुत ज्यादा लोगों में मशहूर है। वह एक दबंग आईएएस ऑफिसर (IAS Smita Sabharwal) है जो कि अपने काम के प्रति काफी ईमानदार है और इसी के कारण उन्हें ज्यादातर लोगों द्वारा पसंद किया जाता है।आपको बता दें कि आईएएस ऑफिसर समिता सभरवाल (IAS Smita Sabharwal) 2000 बैच की आईएएस टॉपर (IAS topper Smita Sabharwal) है और उन्होंने देश भर में चौथी रैंक हासिल की थी। उन्होंने महज 23 साल की उम्र में आईएस (IAS topper Smita Sabharwal) बन कर दिखाया।

स्मिता सभरवाल (IAS topper Smita Sabharwal) पीके दास और पूर्वी दास की बेटी है। वह दार्जिलिंग की रहने वाली हैं। साथ ही जब वे नौवीं कक्षा में थी तभी उन्होंने यह ठान लिया था कि वह एक आईएएस ऑफिसर (IAS topper Smita Sabharwal) बनेगी और उन्होंने अपनी बारहवीं कक्षा सेंड एंड मैरेडपल्ली हैदराबाद से पूरी की।

इसके बाद उन्होंने आईएस (IAS Smita Sabharwal) की तैयारी की जिसके बाद उन्होंने 2000 में यूपीएससी की परीक्षा पास कर देश भर में चौथी रैंक हासिल की और एक आईएएस ऑफिसर (IAS Smita Sabharwal) बन गई। उन्होंने तेलंगना कैडर के आईएएस (IAS Smita Sabharwal) से ट्रेनिंग ली। उसके बाद चित्तूर में सब कलेक्टर बनी। इसके अलावा में कडप्पा रूलर डेवलपमेंट एजेंसी के प्रोजेक्ट डायरेक्टर भी रह चुकी हैं। वहीं वारंगल कि नगर निगम कमिश्नर और कुरनूल की संयुक्त कलेक्टर भी रह चुके हैं।

आपको बता दें कि वह मुख्यमंत्री के कार्यालय में नियुक्त होने वाली पहली महिला आईएएस ऑफिसर (IAS Smita Sabharwal) है। साथ ही फिलहाल अभी वो तेलंगाना के के सीएम की सचिव है और सचिव ग्रामीण जल आपूर्ति विभाग और मिशन भागीरथ के रूप में कार्यभार संभाल रही है