देश

Delhi Rain Update: दिल्ली-NCR में आज भी सुहाना रहेगा मौसम, IMD ने जताई भारी बारिश की संभावना

Satbir Singh
30 July 2022 3:40 AM GMT
Delhi Rain Update: दिल्ली-NCR में आज भी सुहाना रहेगा मौसम, IMD ने जताई भारी बारिश की संभावना
x
भारत मौसम विभाग (IMD) ने शनिवार को आसमान में सामान्य रूप से बादल छाए रहने और गरज के साथ बौछारें पड़ने की संभावना जताई है.

नई दिल्ली. राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली और आसपास (Delhi-NCR Rain) के इलाकों में शुक्रवार को हुई बारिश के बाद शनिवार को भी भारी बारिश होने की संभावना है. भारत मौसम विभाग (IMD) ने शनिवार को आसमान में सामान्य रूप से बादल छाए रहने और गरज के साथ बौछारें पड़ने की संभावना जताई है.

मौसम विज्ञान विभाग ने पहले कहा था कि 'मानसून ट्रफ' (कम दबाव के क्षेत्र) के 'धीरे-धीरे उत्तर की ओर बढ़ते रहने' की संभावना है और इस कारण बुधवार से उत्तर भारत में बारिश की गतिविधियां बढ़ सकती हैं. वहीं आईएमडी के एक अधिकारी ने बताया कि शनिवार को दिल्ली में अधिकतम और न्यूनतम तापमान क्रमश: 33 और 25 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहेगा.'

इससे पहले दिल्ली और आसपास के कुछ हिस्सों में शुक्रवार को हल्की बारिश हुई, जिससे शहर का अधिकतम तापमान सामान्य से 2 डिग्री नीचे 32.2 डिग्री सेल्सियस पर आ गया. दिल्ली में न्यूनतम तापमान 25.2 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया, जबकि सापेक्षिक आर्द्रता 95 प्रतिशत से 74 प्रतिशत के बीच रही.

मध्य, पूर्वी और उत्तर-पूर्वी दिल्ली सहित कुछ इलाकों में दोपहर को बारिश हुई. यहां लोधी रोड, जाफरपुर, रिज, आयानगर, पालम, पीतमपुरा और जाफरपुर उन क्षेत्रों में शामिल है जहां बारिश हुई.

इस बीच राष्ट्रीय राजधानी में कई जगहों पर ट्रैफिक जाम भी देखने को मिला. ट्रैफिक पुलिस ने लोगों को जलभराव के कारण संभावित सड़क जाम के बारे में भी सतर्क किया और उन्हें कुछ सड़कों से बचने की सलाह दी.

दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने ट्वीट किया, 'रेलवे अंडरपास पुल प्रह्लादपुर पर ट्रैफिक की आवाजाही प्रतिबंधित कर दी गई है. जलभराव के कारण दोनों कैरिजवे बंद हैं. शूटिंग रेंज की ओर से आने वाले यात्री लाल कुआं रेड लाइट से बाएं मुड़ सकते हैं और बदरपुर की ओर से आने वाले यात्री मथुरा रोड के जरिए अपने गंतव्य तक पहुंच सकते हैं.'

ट्रैफिक पुलिस ने कहा, 'न्यू रोहतक रोड पर आनंद पर्वत से जखीरा की ओर जाने वाले दोनों मार्गों में और गली नंबर-10, आनंद पर्वत के पास जलभराव के कारण ट्रैफिक प्रभावित है. कृपया इन रास्तों से बचें.'

(भाषा इनपुट के साथ)

Satbir Singh

Satbir Singh

    Next Story