देश

जिंदगी भर सबको हंसाया, आखिर में सबको खूब रुलाकर चले गए 'गजोधर भईया'

Satbir Singh
21 Sep 2022 5:54 AM GMT
जिंदगी भर सबको हंसाया, आखिर में सबको खूब रुलाकर चले गए गजोधर भईया
x
Raju Srivastava: मशहूर कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव (Raju Srivastav Death) पिछले डेढ़ महीने से दिल्ली के एम्स अस्पताल में भर्ती थे. लेकिन आज उन्होंने अपनी आखिरी सांसें लीं. ये खबर सुनकर उनके परिवार के साथ-साथ फैंस भी शोक में हैं.

Comedian Raju Srivastava Death: आज सबको हंसाता और गुदगुदाता वो चेहरा हमारे बीच नहीं रहा. मशहूर कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव आज हमारे बीच नहीं रहे. वो गजोधर भईया, आज लोगों का साथ छोड़कर हमेशा-हमेशा के लिए चले गए. आज पूरे भारत के लिए एक दुखद खबर आ रही है कि कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव ने 58 साल की उम्र में अपनी आखिरी सांसें लीं.

सबकी आंखें नम कर गए राजू

राजू श्रीवास्तव की हालत लगभग डेढ़ महीने से गंभीर थी. डॉक्टर की टीम उनके इलाज में जुटी हुई थी. हालांकि, पिछले दिनों उनकी हालत में कुछ सुधार देखा गया लेकिन आज राजू श्रीवास्तव जिंदगी और मौत की जंग हार गए और अपने चाहने वालों की आंखों में आंसू दे गए. अपने अब तक के करियर में राजू श्रीवास्तव (Raju Srivastava) ने ना जाने कितनी ही कॉमेडी की और उनकी कॉमेडी में हर किरदार दिल में उतर गया.

कभी जीजा बन गए और सालियों संग खूब अठखेलियां की तो कभी फूफा बनकर खूब नाराजगी जताई. वहीं उनके गजोधर भैया के किरदार को भला कौन भुला सकता है. लेकिन सबको हंसाने वाला राजू अब हमारे बीच नहीं रहा.

हर बार हंसने को किया मजबूर

कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव जब-जब कैमरे के सामने आए तब-तब उन्होंने लोगों को हंसने पर मजबूर कर दिया था. द ग्रेट इंडियन लाफ्टर चैलेंज में उनका जलवा खूब दिखा. इसी शो से राजू श्रीवास्तव का असली सफर शुरू हुआ था. हालांकि इससे पहले भी वो कई फिल्मों में नजर आ चुके थे लेकिन पहचान उन्हें इसी कॉमेडी शो से मिली. अपने करियर में राजू श्रीवास्तव ने बॉम्बे टू गोवा, भावनाओं को समझो, मैं प्रेम की दीवानी हूं और मैंने प्यार किया जैसी कई फिल्मों में काम किया. वो पिछले तीस सालों से लगातार इंडस्ट्री में काम कर रहे थे.

Satbir Singh

Satbir Singh

    Next Story