Movie prime

New Rules March 2023: 1 मार्च से आपकी जेब पर पड़ेगा सीधा असर, होंगे ये बड़े बदलाव

 
1st March 2023

Rules Changing from 1st March 2023 : कुछ ही दिन के बाद मार्च ( Rules Changing from 1st March 2023 ) का महीना शुरू होने वाला है। नए महीने की शुरुआत होने के साथ ही कुछ जरूरी बदलाव और नए नियम भी लागू होते हैं। ऐसे बदलाव जिनका सीधा असर आपकी और हमारी जेब पर पड़ता है। आइए आपको मार्च ( Rules Changing from 1st March 2023 ) की पहली तारीख से होने वाले बदलावों के बारे में विस्तार से बताते हैं।

LPG, CNG और PNG के नए दाम

मार्च ( Rules Changing from 1st March 2023 ) महीने की पहली तारीख को सीएनजी, पीएनजी और घरेलू एलपीजी सिलेंडर की नई रेट लिस्ट जारी की जाएगी। बीते महीने 1 फरवरी के दिन एलपीजी सिलेंडर के रेट नहीं बढ़ाए गए थे, इस बार त्योहारों के चलते कीमतों में बढ़ोतरी होने की संभावना है। रिपोर्ट्स की मानें तो पेट्रोल-डीजल की कीमतों में भी बदलाव हो सकता है। 

महंगी हो जाएगी काशी विश्वनाथ मंदिर की आरती

नए महीने की शुरुआत के साथ ही काशी विश्वनाथ मंदिर में आरती करना महंगा हो जाएगा। मंगला आरती की टिकट 150 रुपये महंगी हो जाएगी। भक्तों को आरती के लिए एक मार्च ( Rules Changing from 1st March 2023 ) से 350 रुपये की जगह 500 रुपये देने होंगे। इसके अलावा सप्त ऋषि आरती, श्रिंगर भोग आरती और मिडडे भोग आरती की टिकटों का रेट भी 300 रुपये कर दिया जाएगा।

बैंक की छुट्टियां

भारतीय रिजर्व बैंक RBI के अनुसार, मार्च ( Rules Changing from 1st March 2023 ) के महीने में 12 दिन बैंकों का कामकाज नहीं होगा। इन 12 दिनों में दूसरा-चौथा शनिवार और रविवार की छुट्टी भी शामिल है। ऐसे में अगर आप बैंक जाने का प्लान बना रहे हैं तो उससे पहले हॉलिडे लिस्ट जरूर चेक कर लें। बता दें कि छुट्टी के दिन भी आप ऑनलाइन सेवाओं के जरिए अपने जरूरी काम निपटा सकते हैं।