Movie prime

Online Crime: गूगल भिजवा देगा जेल! ये गलती कर दी है तो मुसीबत में पड़ जाएंगे आप

 
Online Crime: गूगल भिजवा देगा जेल! ये गलती कर दी है तो मुसीबत में पड़ जाएंगे आप

Online Searching: कई बार जब हम खाली बैठे होते हैं तो गूगल पर कोई टॉपिक सर्च कर लेते हैं। दरअसल, हर विषय से जुड़ी जानकारी गूगल पर उपलब्ध होती है, ऐसे में लोग जरूरत पड़ने पर इसका इस्तेमाल करते हैं, साथ ही अपने फुर्सत में इसके बारे में जानकारी इकट्ठी करते रहते हैं, जिनमें से कुछ उनके काम आती हैं और कुछ नहीं हैं। . . हालाँकि, इस प्रकार की कुछ जानकारी ऐसी होती है जिसे खोजना आपके लिए खतरनाक हो सकता है।

दरअसल, ऐसे कई मामले सामने आए हैं जहां लोग गूगल की मदद से कुछ संवेदनशील विषयों पर जानकारी इकट्ठा करने की कोशिश करते हैं, लेकिन इस वजह से उन्हें जेल जाने का खतरा होता है या कभी-कभी तो उनके खिलाफ जेल और कोर्ट भी भेज दिया जाता है. . मामला जारी है। अगर आपके पास ऐसे किसी विषय की जानकारी नहीं है तो आज हम आपको बताएंगे।

हथियार निर्माण प्रक्रिया

कुछ लोग कई बार मजाक में गूगल पर हथियार बनाने की प्रक्रिया का मजाक उड़ाते हैं, लेकिन क्या आप जानते हैं कि ऐसा करने से आप मुश्किल में पड़ सकते हैं? दरअसल, भारतीय सुरक्षा एजेंसियां ​​किसी भी आतंकी गतिविधि से जुड़ी तलाशी पर हमेशा नजर रखती हैं, ऐसे में अगर आप हथियार बनाने की प्रक्रिया की तलाश में हैं तो आप जेल की सलाखों के पीछे पहुंच सकते हैं.

दंगा वीडियो

जानकारी एकत्र करने की दृष्टि से यदि आप गूगल सर्च पर दंगा वीडियो खोज रहे हैं तो हो सकता है कि आपको किसी प्रकार की समस्या का सामना न करना पड़े, लेकिन यदि आप ऐसे ही वीडियो बार-बार देख रहे हैं तो आपके खिलाफ कार्रवाई की जा सकती है। ऐसे वीडियो देखकर अपराधी प्रेरित होते हैं और फिर अपराध करते हैं और ऐसे कई मामले भी सामने आए हैं, ऐसे में सरकार ऐसे विषयों की खोज करने वालों के खिलाफ सख्त कदम उठाती है।