देश

राजू श्रीवास्तव अब भी जिंदगी और मौत के बीच जूझ रहे हैं, लाइफ सपोर्ट सिस्टम पर हैं कॉमेडियन

Satbir Singh
12 Aug 2022 9:55 AM GMT
राजू श्रीवास्तव अब भी जिंदगी और मौत के बीच जूझ रहे हैं, लाइफ सपोर्ट सिस्टम पर हैं कॉमेडियन
x
राजू श्रीवास्तव अभी भी दिल्ली के ऑल इंडिया इंस्टीट्यूट आफ मेडिकल साइंसेज यानी AIIMS में जिंदगी और मौत के बीच लगातार जूझ रहे हैं। कहा जा रहा है कि हालत में थोड़ी सी सुधार है, लेकिन बहुत कम।

राजू श्रीवास्तव अभी भी दिल्ली के ऑल इंडिया इंस्टीट्यूट आफ मेडिकल साइंसेज यानी AIIMS में जिंदगी और मौत के बीच लगातार जूझ रहे हैं। टीवी इंडस्ट्री से राजू श्रीवास्तव के लेटेस्ट हेल्थ अपडेट को लेकर फिलहाल कुछ ऐसा ही कहा जा रहा है। हालांकि, कहा जा रहा है कि हालत में थोड़ी सी सुधार है, लेकिन बहुत कम यानी स्थिति अब भी चिंतानक बनी हुई है।

राजू श्रीवास्तव की पूरी फैमिली इस वक्त हॉस्पिटल में दिन-रात खड़ी है और दुनिया भर में फैन्स उनके लिए दुआएं कर रहे हैं। राजू लगातार लाइफ सपोर्टिंग सिस्टम पर हैं। राजू श्रीवास्तव का इलाज कर रहे डॉक्टरों का कहना है कि उनकी हालत में थोड़ी सुधार है, लेकिन बस कल से बेहतर है।

राजू लगातार लाइफ सपोर्टिंग सिस्टम पर है

बीते 10 अगस्त को वर्कआउट के दौरान Raju Srivastava ट्रेडमिल पर दौड़ रहे थे, जिसके बाद अचानक बेहोश होकर गिर पड़े और फिर पता लगा कि कार्डिएक अरेस्ट की वजह से ऐसा हुआ। इसके तुरंत बाद जिम के स्टाफ उन्हें तुरंत दिल्ली के एम्स में लेकर पहुंचे जहां उन्हें भर्ती कराया गया। हमारे सूत्र से मिली जानकारी के मुताबिक, 'राजू लगातार लाइफ सपोर्टिंग सिस्टम पर हैं। इसके बाद से वह वापस होश में नहीं आ सके हैं।

राजू श्रीवास्तव की सेहत में नहीं हो रहा सुधार, जानिए अब कैसी ही कॉमेडियन की हालत

राजू श्रीवास्तव को हार्ट से जुड़ी समस्या पहले भी हो चुकी थी

हमने पूछा कि क्या Raju Srivastavaको डॉक्टरों ने हेवी वर्कआउट की सलाह दी थी? क्योंकि राजू श्रीवास्तव को हार्ट से जुड़ी समस्या पहले भी हो चुकी थी। बताया जाता है कि हार्ट की तकलीफ की वजह से पहली बार उन्हें 10 साल पहले मुंबई के कोकिलाबेन अस्पताल में भर्ती कराया गया था और दूसरी बार 7 साल पहले राजू इसी वजह से मुंबई के लीलावती अस्पताल में भर्ती हुए थे।

बताया जाता है कि हार्ट की प्रॉब्लम के बाद इलाज के दौरान स्टेंट भी डाला गया था। सूत्र के मुताबिक, 'यदि डॉक्टरों की तरफ से ऐसी कोई सलाह होती तो राजू इसके खिलाफ कभी नहीं जाते। जिस दिन वह वर्कआउट के दौरान बेहोश हुए थे, वह उतने ही नॉर्मल थे जितना कि एक आम इंसान।'

राजू श्रीवास्तव की बिगड़ी तबीयत पर बोले सुनील पाल , परेशान फैंस की सांस में आई सांस

राजू श्रीवास्‍तव की बेटी अंतरा श्रीवास्तव ने बताया हाल

बता दें कि राजू श्रीवास्‍तव की बेटी अंतरा श्रीवास्तव ने उनका हाल बताते हुए कहा है, 'मेरे पापा काम के लिए सिलसिले में अक्‍सर दिल्ली और देशभर के अन्य शहरों में जाते रहते हैं। वह हर दिन जिम में वर्कआउट करते हैं। यह उनका डेली रूटीन है। वह पूरी तरह से ठीक थे और उन्हें दिल की कोई बीमारी नहीं थी। हम सब शॉक्‍ड हैं कि ऐसा कैसे हो गया।' अंतरा ने यह भी कहा, 'पूरी मेडिकल टीम अपना बेस्‍ट दे रही है। हम प्रार्थना कर रहे हैं और उम्मीद कर रहे हैं कि वह जल्द ही ठीक हो जाएंगे। मेरी मां अभी भी पापा के साथ आईसीयू में हैं।'

डॉक्टर ने कहा- ब्रेन सही तरीके से रेस्‍पॉन्‍स नहीं कर रहा

राजू श्रीवास्तव के करीबी दोस्त डॉ. अनील मोरारका ने बताया था कि राजू श्रीवास्तव का ब्रेन सही तरीके से रेस्‍पॉन्‍स नहीं कर रहा है और वह लगभग बेहोशी की हालत में हैं।

Satbir Singh

Satbir Singh

    Next Story