Movie prime

Relationship: शादीशुदा मर्दों को इसलिए भाती हैं दूसरों की पत्नी, देखते ही बन जाता है...

 
Extra marital affair

नई दिल्ली: हमने अक्सर कई शादीशुदा (Relationship Tips husband-wife) जोड़ों के साथ यह परेशानी देखी है कि शादी (Relationship Tips for Married Life)  के कुछ साल पूरे होते ही मर्द को अपनी पत्नी (Relationship tips for wife) से ज्यादा बाहर की औरतें अच्छी लगने लग जाती हैं। मर्द अक्सर बाहर की औरतों से ज्यादा आकर्षित होने लगते हैं। यहां तक पराई औरतों के साथ शारीरिक (Relationship with Bhabhi) संबंध बनाने की भी इच्छाएं अपने मन में पैदा करने लगते हैं। आपने कभी यह सोचा है ये अक्सर क्यों होता है। इस लेख के जरिए हम आपको आज बताएंगे कि ऐसा क्यों होता है। इस खबर के जरिए आप जान पाएंगे कि शादीशुदा जोड़ों (Relationship Tips husband-wife) में मर्द ऐसी हरकतें क्यों करता है।

जैसा कि आप सभी जानते हैं चाणक्य नीति (Chanakya Niti For Married Life) में धर्म, मोक्ष, काम, परिवार, रिश्ते, मर्यादा, अर्थ, समाज, संबंध और देश दुनिया से जुड़ी हर महत्वपूर्ण विषय पर चर्चा किया गया है। आचार्य चाणक्य (Acharya Chanakya) ने चाणक्य नीति किताब में पति-पत्नी (Chanakya Niti For Married Life) के रिश्ते को लेकर भी सिद्धांत दिए हैं। इस खबर के जरिए आज हम जानेंगे कि पति पत्नी (Relationship Tips husband-wife) के बीच रिश्तो में कड़वाहट या मर्द का किसी और औरत के पास जाने का क्या मूल रूप से कारण होता है।

कम उम्र में विवाह होना(Relationship Tips for Married Life)

कम उम्र में विवाह (Relationship Tips for Married Life) होना पति पत्नी (Relationship Tips husband-wife)  के संबंध के लिए सही नहीं होता है। कम उम्र में व्यक्ति में समझदारी कम होती है और इस वक्त में वह अपने करियर के लिए गंभीर रहता है। यह वह पड़ाव होता है जब कोई भी करियर के अलावा किसी भी चीज पर गौर नहीं करता है। उसका ध्यान केवल अपनी आजीविका (career) पर होता हैं। वक्त के साथ जब लाइफ में ठहराव आ जाता है और करियर स्मूथ रहता है इस समय व्यक्ति अपनी कामना या इक्छाओ पर गौर करता है। इस वक्त जल्दी शादी होने पर एक्स्ट्रा मैरिटल अफेयर (Extra marital affair ) का खतरा बढ़ जाता है।

शारीरिक संतुष्टि नहीं मिल पाना(Relationship Tips husband-wife) 

जी हां पति पत्नी (Relationship Tips for Married Life) के रिश्ते के बीच शारीरिक संतुष्टि का होना बेहद जरूरी होता है। अगर पति पत्नी (Relationship Tips husband-wife)  दोनों ही एक दूसरे से शारीरिक रूप से संतुष्ट हैं तो उनका रिश्ता बेहद ही अच्छा होता है। दोनों ही अपने शादीशुदा (Relationship Tips husband-wife) रिश्ते को बेहद ही इंजॉय करते हैं। लेकिन अगर वही दोनों के बीच में शारीरिक संतुष्टि नहीं है तो इस कारण से इनके बीच कड़वाहट पैदा होने लगती है। ऐसे में फिर पति पत्नी (Relationship Tips husband-wife)  के एक्स्ट्रा मैरिटल अफेयर (Extra marital affair ) करने की ज्यादा चांसेस हो जाते हैं।

रिश्तों मैं भरोसा होना बेहद जरूरी(Relationship Tips husband-wife) 

कई मर्दों का ऐसा मानना है कि पत्नी (Relationship tips for wife) के रहते हुए भी एक्स्ट्रा मैरिटल अफेयर (Extra marital affair) करना गलत बात नहीं है। ऐसे पति पत्नी (Relationship Tips husband-wife)  के बीच रिश्तो में भरोसा बेहद जरूरी हो जाता है। अगर दोनों ही को एक दूसरों पर खुद से ज्यादा भरोसा होता है तो वे दोनों ही एक दूसरे के प्रति ईमानदार भी रहते हैं।

मन ऊब जाना जीवनसाथी से

हमने अक्सर कई शादीशुदा (Relationship Tips husband-wife)  जोड़ों में देखा है कि पति पत्नी (Relationship Tips husband-wife)  का एक दूसरे से मन भर जाता है या ऊब जाता है। ऐसे में दोनों को ही बाहरी पुरुष(Extra marital affair )  या बाहरी औरत (Extra marital affair ) ज्यादा आकर्षक लगने लगते हैं। अगर ऐसा होने लगे तो आपको यह ध्यान रखना चाहिए कि पति पत्नी (Relationship Tips husband-wife)  के रिश्ते के बीच में प्यार और ख्याल हमेशा बरकरार रखने की कोशिश करें जिससे आपका अपने जीवनसाथी से मन नहीं उबेगा।

बच्चों के पैदा होने के बाद हो जाती हैं दूरियां

शादीशुदा (Relationship Tips husband-wife)  जोड़ों के बीच अक्सर यह पाया गया है कि जब तक उनका बच्चा पैदा नहीं होता तब तक उनके रिश्ते काफी अच्छे होते हैं। जब उनकी जीवन में नए बच्चे का आगमन होता है जब से ही उनके रिश्ते में कड़वाहट शुरू हो जाती है। इसका सबसे बड़ा कारण औरत (Relationship tips for wife) का बच्चों के प्रति अपने पति से ज्यादा लगाओ बनता है। अक्सर पत्नी (Relationship tips for wife) और बच्चे के जन्म के बाद अपने पति से ज्यादा अपने बच्चों को महत्व देना शुरू कर देती है जिस वजह से पति अपनी बीवी (Relationship tips for wife) से दूर होने लगता है।