देश

IndiGo के विमान में बजा धुंआ उठने का अलार्म, कोलकाता एयरपोर्ट पर इमरजेंसी लैंडिंग

Satbir Singh
22 Aug 2022 5:20 AM GMT
IndiGo के विमान में बजा धुंआ उठने का अलार्म, कोलकाता एयरपोर्ट पर इमरजेंसी लैंडिंग
x
इंडिगो ने रविवार को एक बयान में कहा, ‘‘कोलकाता हवाईअड्डे पर उतरने के बाद एयरबस विमान में जांच की गई और इस चेतावनी को गलत पाया गया.

Kolkata Airport, नई दिल्ली, 21 अगस्त: दिल्ली से कोलकाता जा रहे इंडिगो एयरलाइन के एक विमान में रविवार को सामान रखे जाने की जगह से धुंआ निकलने की चेतावनी का सायरन (Smoke Warning In Indigo Flight) बिना किसी कारण के बजउठा.

यह घटना विमान के हवाईअड्डे पर उतरने से पहले की है

इंडिगो ने रविवार को एक बयान में कहा, ''कोलकाता हवाईअड्डे पर उतरने के बाद एयरबस विमान में जांच की गई और इस चेतावनी को गलत पाया गया.'' इसमें कहा गया कि धुंए का पता लगाने की प्रणाली में आवश्यक सुधार किए जा रहे हैं.

इस बीच नागर विमानन महानिदेशालय (डीजीसीए) ने इस मामले की जांच करने की बात कही है. एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि डीजीसीए इस घटना की जांच करेगा. यह घटना उड़ान संख्या 6ई 2513 में हुई जिसमें 165 यात्रियों के अलावा चालक दल के छह सदस्य सवार थे.

अधिकारियों ने बताया कि विमान को कोलकाता हवाईअड्डे पर सुबह 10.45 बजे उतरना था लेकिन करीब 10.20 बजे धुएं की चेतावनी मिली. इसके बाद पायलट ने हवाई यातायात नियंत्रण सेवा से संपर्क किया और फिर विमान को प्राथमिकता के साथ उतारने के बंदोबस्त किए गए. किसी भी आपात स्थिति से निपटने के लिए जरूरी तैयारियां कर ली गई थीं. बीते कुछ महीनों में विभिन्न एयरलाइनों के विमानों में तकनीकी खामी की कई घटनाएं सामने आई हैं.

Satbir Singh

Satbir Singh

    Next Story