देश

Suresh Raina Retirement: Mister IPL ने क्रिकेट के सभी फॉर्मेट्स को किया अलविदा, IPL से भी लिया संन्यास

Sonal Agarwal
6 Sep 2022 8:35 AM GMT
Suresh Raina Retirement: Mister IPL ने  क्रिकेट के सभी फॉर्मेट्स को किया अलविदा, IPL से भी लिया संन्यास
x
Cricket news update : सुरेश रैना ने साल 2020 में ही इंटरनेशनल क्रिकेट से रिटायरमेंट ले लिया था,लेकिन

Suresh Raina Retirement: 5 अगस्त 2020 को इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास लेने वाले मिस्टर आइपीएल सुरेश रैना अब आइपीएल और उत्तर प्रदेश के लिए घरेलू क्रिकेट नहीं खेलेंगे. उन्होंने उत्तर प्रदेश क्रिकेट संघ और भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) को इस बारे में सूचित कर दिया है. अब वह विदेशी लीगों में खेलते हुए नजर आएंगे.

सरेश रैना ने किया भावुक ट्वीट

सुरेश रैना ने क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से संन्यास की घोषणा ट्विटर पर की है. उन्होंने भावुक ट्वीट करते हुए लिखा, 'देश और उत्तर प्रदेश राज्य के लिए क्रिकेट खेलना मेरे लिए गर्व की बात है. मैं अब क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से अपने संन्यास की घोषणा करता हूं. साथ ही मैं BCCI, यूपी क्रिकेट संघ, आईपीएल टीम CSK और राजीव शुक्ला का धन्यवाद करता हूं. मुझे सपोर्ट करने के लिए मैं फैंस का भी शुक्रिया करता हूं.'


क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से लिया संन्यास

सुरेश रैना ने साल 2020 में ही इंटरनेशनल क्रिकेट से रिटायरमेंट ले लिया था. इसके बाद घरेलू क्रिकेट में उत्तर प्रदेश टीम और IPL में खेलते हुए नजर आए थे. लेकिन साल 2020 में कहानी पूरी तरह से बदल गई, जब चेन्नई सुपर किंग्स ने उन्हें रिटेन नहीं किया और IPL Mega Auction 2022 में उन्हें किसी भी टीम ने नहीं खरीदा. सुरैश रैना ने विदेशी लीग में खेलने के लिए ये कदम उठाया है.

भारत के लिए खेले तीनों ही फॉर्मेट

सुरेश रैना Suresh Raina) को उनके फैंस प्यार से उन्हें मिस्टर आईपीएल के नाम से बुलाते हैं. सुरेश रैना आखिरी बार जुलाई 2018 में इंग्लैंड सीरीज में भारतीय जर्सी में खेले थे. उन्होंने 2020 में इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास ले लिया था. उन्होंने 226 वनडे मैचों में 5,615 रन बनाए और भारत के लिए 78 टी20 मैचों में 1605 रन बनाए. 18 टेस्ट मैचों में रैना ने 763 रन बनाए थे. वह एमएस धोनी की कप्तानी में वर्ल्ड कप 2011 और चैंपियंस ट्रॉफी 2013 जीतने वाली टीम के सदस्य थे.

Sonal Agarwal

Sonal Agarwal

    Next Story