Movie prime

पत्रकार ने की बिना दहेज के शादी: शगुन के तौर पर लिया 1 रुपया और नारियल, तस्वीरें हुई वायरल

 
Patrakar Sudesh Poonia

Sirsa News : खंड नाथूसरी चौपटा के स्थानीय पत्रकार सुदेश पूनिया ने अपनी शादी ( Patrakar Sudesh Poonia Marriage ) में दहेज रुपी दानव को खत्म के अभियान को आगे बढाते हुए सिर्फ एक रुपया नारियल लेकर अनोखी मिसाल पेश की है।

Patrakar Sudesh Poonia

दरअसल पत्रकार सुदेश पूनिया ( Patrakar Sudesh Poonia ) की शादी ( Patrakar Sudesh Poonia Marriage ) 16 फरवरी को निर्धारित की गई थी। सिरसा जिले के जमाल निवासी पत्रकार सुदेश पूनिया ( Patrakar Sudesh Poonia ) और गुसाईयाणा निवासी अमित कुमार की शादी ( Patrakar Sudesh Poonia Marriage ) रुपाणा खुर्द निवासी बलबीर बेनिवाल की बेटी रेखा व संजू के साथ हुई है।

शादी ( Patrakar Sudesh Poonia Marriage ) के बाद दहेज के वक्त दोनों ही परिवारों ने लड़की पक्ष से दहेज लेने से इंकार कर दिया। दोनों परिवारों की तरफ से दुल्हन ( Sudesh Poonia Wife Photos ) को ही दहेज बताया। लड़की पक्ष की तरफ से दहेज में एक-एक लाख रुपये से दहेज राशि रखी गई थी लेकिन दोनों ही परिवारों ने एक-एक रुपया और नारियल स्वीकार किया।

Patrakar Sudesh Poonia

पत्रकार सुदेश पूनिया ( Patrakar Sudesh Poonia ) के पिता कृष्ण कुमार ने बताया कि हमारे लिए दुल्हन ( Sudesh Poonia Wife Photos ) ही दहेज है। समाज के लोगों से भी मांग करते हैं कि बेटियों की शादी ( Patrakar Sudesh Poonia Marriage ) में दहेज की परंपरा को खत्म किया जाए ताकि लड़की पक्ष पर दहेज का अतिरिक्त बोझ ना पड़े और बेटियों को कोई बोझ ना समझे।