राजनीति

राष्ट्रपति चुनाव में Draupadi Murmu का समर्थन करेगी BSP, मायावती ने बताई वजह

Editor
25 Jun 2022 9:04 AM GMT
राष्ट्रपति चुनाव में Draupadi Murmu का समर्थन करेगी BSP, मायावती ने बताई वजह
x
राष्ट्रपति चुनाव में Draupadi Murmu का समर्थन करेगी BSP, मायावती ने बताई वजह

Mayawati Supports Draupadi Murmu : एनडीए की ओर से राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू के लिए समर्थन बढ़ता जा रहा है। खास बात ये है कि जो पार्टियां विपक्ष का हिस्सा मानी जाती हैं, वो भी राष्ट्रपति चुनाव में द्रौपदी मुर्मू को समर्थन दे रही हैं।

अब बहुजन समाज पार्टी की मुखिया मायावती ने ऐलान कर दिया है कि उनकी पार्टी एनडीए प्रत्याशी द्रौपदी मुर्मू का समर्थन करेगी। मायावती ने इस सिलसिले में बयान जारी करते हुए कहा कि हमने अपने आंदोलन को ध्यान में रखते हुए एनडीए के राष्ट्रपति चुनाव की उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू को समर्थन देने का फैसला किया है।

द्रौपदी मुर्मू को समर्थन का ऐलान करते हुए मायावती विपक्ष दलों से भी खफा नजर आईं। उन्होंने कहा कि विपक्षी दलों ने अपनी जातिवादी मानसिकता के तहत राष्ट्रपति उम्मीदवार चुनने के लिए बुलाई गई बैठकों में बीएसपी को न्योता नहीं दिया।

आपको बता दें कि इससे पहले ओडिशा में सत्तारूढ़ बीजू जनता दल (BJD) द्रौपदी मुर्मू को समर्थन दे चुका है। मुर्मू ओडिशा से ही आती हैं और मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने उनकी उम्मीदवारी प्रदेश के लिए गौरव का विषय बताया था।

इसके बाद आंध्र प्रदेश की वाईएसआर कांग्रेस ने भी उनके समर्थन का ऐलान कर दिया और मायावती के समर्थन के बाद राष्ट्रपति चुनाव में द्रौपदी मुर्मू की जीत की राह काफी आसान हो गई है और ये लगभग तय हो गया है कि देश को पहली महिला आदिवासी राष्ट्रपति मिलने जा रही है।

दूसरी ओर विपक्षी दलों के संयुक्त उम्मीदवार यशवंत सिन्हा आंकड़ों में पिछड़ते नजर आ रहे हैं। सिन्हा 27 जून को अपना नामांकन दाखिल करेंगे। 18 जुलाई को राष्ट्रपति पद के लिए मतदान होगा और नतीजों की घोषणा 21 जुलाई को की जाएगी। चुनाव जीतने पर मुर्मू देश की पहली आदिवासी और दूसरी महिला राष्ट्रपति होंगी।

Editor

Editor

GazetteToday को 2017 तक लॉन्च किया गया था। डिजिटल प्लेटफॉर्म के माध्यम से समाचार पेश करते हुए, GazetteToday ने अपने शुरुआती लॉन्च के तुरंत बाद महीनों में खुद का नाम बनाया।

    Next Story