राजनीति

पंजाब के सीएम भगवंत मान की आज होगी दूसरी शादी, जानें कौन हैं उनकी दुल्हनिया?

Editor
7 July 2022 4:28 AM GMT
पंजाब के सीएम भगवंत मान की आज होगी दूसरी शादी, जानें कौन हैं उनकी दुल्हनिया?
x
Bhagwant Mann Wedding: विवाह समारोह में मुख्यमंत्री की मां, बहन सहित कुछ करीबी संबंधी ही शामिल होंगे. दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल भी इसमें शामिल होंगे.
 

भगवंत मान मैरिज: पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान आज दूसरी बार शादी के बंधन में बंधेंगे। आम आदमी पार्टी (आप) की पंजाब इकाई के मुख्य प्रवक्ता मलविंदर सिंह कांग के मुताबिक, ''मुख्यमंत्री एक निजी समारोह में शादी के बंधन में बंधने जा रहे हैं. उनकी शादी हरियाणा के कुरुक्षेत्र जिले की रहने वाली डॉ. गुरप्रीत कौर से होगी.

सूत्रों ने बताया कि मान की मां, बहन, रिश्तेदार और कुछ अन्य मेहमान चंडीगढ़ में होने वाले विवाह समारोह में शामिल होंगे. उन्होंने बताया कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल भी इसमें शामिल होंगे.

कौन हैं डॉ गुरप्रीत कौर

गुरप्रीत कौर का परिवार हरियाणा के कुरक्षेत्र जिले के पिहोवा शहर के तिलक नगर इलाके का रहने वाला है. उनके पिता इंद्रजीत सिंह एक किसान हैं और मदनपुर गांव के पूर्व सरपंच भी हैं। उनकी मां माता राज कौर गृहिणी हैं। वह तीन बहनों में सबसे छोटी हैं।

उनकी एक बहन ऑस्ट्रेलिया और दूसरी अमेरिका में रहती हैं। गुरप्रीत कौर ने अपनी मेडिकल की पढ़ाई मौलाना मेडिकल कॉलेज, अंबाला से की। गुरप्रीत कौर को सीएम मान की मां और बहन ने चुना है, जो चाहती थीं कि सीएम मान दोबारा शादी करें।

भगवंत मान का अपनी पहली पत्नी इंद्रप्रीत कौर से 2015 में तलाक हो गया। मुख्यमंत्री के दो बच्चे हैं। इंद्रप्रीत दोनों बच्चों के साथ अमेरिका में रहती है।

नेताओं की इच्छा

राज्य के मंत्री हरजोत सिंह बैंस, अमन अरोड़ा और राघव चड्ढा समेत पार्टी के वरिष्ठ नेताओं ने ट्वीट कर मान को बधाई दी है. कांग्रेस की पंजाब इकाई के अध्यक्ष अमरिंदर सिंह राजा वारिंग ने भी मान को बधाई दी और बधाई दी।

Editor

Editor

GazetteToday को 2017 तक लॉन्च किया गया था। डिजिटल प्लेटफॉर्म के माध्यम से समाचार पेश करते हुए, GazetteToday ने अपने शुरुआती लॉन्च के तुरंत बाद महीनों में खुद का नाम बनाया।

    Next Story