राजनीति

BJP ने किया 9 उम्मीदवारों का ऐलान, अपर्णा यादव को नहीं मिला टिकट

Editor
8 Jun 2022 7:32 AM GMT
BJP ने किया 9 उम्मीदवारों का ऐलान, अपर्णा यादव को नहीं मिला टिकट
x
BJP ने किया 9 उम्मीदवारों का ऐलान, अपर्णा यादव को नहीं मिला टिकट

BJP announces candidates for UP MLC Election : भारतीय जनता पार्टी ने उत्तर प्रदेश में होने वाले विधान परिषद चुनाव के लिए 9 उम्मीदवारों का ऐलान कर दिया है।बीजेपी ने केशव प्रसाद मौर्य (Keshav Prasad Maurya) और चौधरी भूपेंद्र सिंह (Chaudhary Bhupendra Singh) समेत 7 मंत्रियों को टिकट दिया है।बीजेपी ने उत्तर प्रदेश के साथ ही महाराष्ट्र विधान परिषद चुनाव के लिए 5 और बिहार एमएलसी चुनाव के लिए दो उम्मीदवारों का ऐलान किया है.

बीजेपी ने इन नेताओं को दिया टिकट
बीजेपी (BJP) ने विधान परिषद चुनाव (UP MLC Election) के लिए केशव प्रसाद मौर्य, चौधरी भूपेंद्र सिंह, दयाशंकर मिश्र दयालु, जेपीएस राठौर, नरेंद्र कश्यप, जसवंत सैनी, दानिश आजाद अंसारी, बनवारीलाल दोहरे और मुकेश शर्मा को टिकट दिया है.

अपर्णा यादव को नहीं दिया टिकट
समाजवादी पार्टी छोड़कर भारतीय जनता पार्टी (BJP) में शामिल हुईं अपर्णा यादव (Aparna Yadav) को पार्टी ने विधान परिषद चुनाव के लिए टिकट नहीं दिया।बता दें कि अपर्णा यूपी विधान सभा चुनाव से पहले समाजवादी पार्टी का साथ छोड़कर बीजेपी में शामिल हो गई थीं।अपर्णा यादव, सपा के पूर्व अध्यक्ष मुलायम सिंह यादव (Mulayam Singh Yadav) की दूसरी पत्नी साधना यादव के बेटे प्रतीक यादव (Prateek Yadav) की पत्नी हैं।

बिहार-महाराष्ट्र के लिए भी उम्मीदवारों का ऐलान
भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने उत्तर प्रदेश के साथ-साथ बिहार और महाराष्ट्र में होने वाले विधान परिषद चुनाव (MLC Election 2022) के लिए भी उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है।पार्टी ने महाराष्ट्र से प्रवीण यशवंत दारेकर, राम शंकर शिंदे, श्रीकांत भारतीय, उमा गिरीश खापरे और प्रसाद मिनेश लाड़ को टिकट दिया है।वहीं बीजेपी ने बिहार से हरि साहनी और अनिल शर्मा को चुनावी मैदान में उतारा है.

एमएलसी सीटों पर 20 जून को मतदान
उत्तर प्रदेश विधान परिषद की 13 सीटों के लिए के लिए मतदान (UP MLC Election) 20 जून को होने वाला है और इसका रिजल्ट भी उसी दिन आ जाएगा।चुनाव के लिए नामांकन दाखिल करने की आखिरी तारीफ 9 जून है.

Editor

Editor

GazetteToday को 2017 तक लॉन्च किया गया था। डिजिटल प्लेटफॉर्म के माध्यम से समाचार पेश करते हुए, GazetteToday ने अपने शुरुआती लॉन्च के तुरंत बाद महीनों में खुद का नाम बनाया।

    Next Story