राजनीति

Arvind Kejriwal आ रहे है हरियाणा! मिशन 2024 के अंतर्गत 'मेक इंडिया नंबर 1' अभियान की करेंगे शुरुआत

Sonal Agarwal
6 Sep 2022 9:29 AM GMT
Arvind Kejriwal आ रहे है हरियाणा!  मिशन 2024 के अंतर्गत मेक इंडिया नंबर 1 अभियान की करेंगे शुरुआत
x
अरविंद केजरीवाल इस अभियान के तहत देश के कोने-कोने में जाएंगे. सीएम केजरीवाल Make India No 1 Campaign की शुरुआत बुधवार यानी 7 सितंबर से अपनी जन्मस्थली हिसार से करेंगे.

Make India No 1 Campaign: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने आज (सोमवार को) 'मेक इंडिया नंबर 1' अभियान (Make India No 1 Campaign) का ऐलान कर दिया है. अरविंद केजरीवाल इस अभियान के तहत देश के कोने-कोने में जाएंगे. सीएम केजरीवाल Make India No 1 Campaign की शुरुआत बुधवार यानी 7 सितंबर से अपनी जन्मस्थली हिसार से करेंगे.

सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि हमें मिलकर भारत को दुनिया का नंबर 1 देश बनाना है. हर देशवासी को हमें इस मुहिम के साथ जोड़ना हैहमें मिलकर भारत को दुनिया का नंबर 1 देश बनाना है. हर देशवासी को हमें इस मुहिम के साथ जोड़ना है. बुधवार से अपनी इस यात्रा की शुरुआत अपने जन्मस्थान हरियाणा के हिसार से करने जा रहा हूं.

सीएम अरविंद केजरीवाल ने की ये अपील

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि 130 करोड़ लोगों का सपना है कि भारत दुनिया का नंबर 1 देश बने. भारत एक विकसित देश बने. भारत अमीर देश बने. भारत सर्वश्रेष्ठ देश बने. भारत शक्तिशाली देश बने. पिछले 75 साल से भारत इन्हीं लोगों की वजह से, इन्हीं पार्टियों की वजह से और इन्हीं नेताओं की वजह से पिछड़ा है. अगर इनके भरोसे छोड़ दिया तो अगले 75 साल भारत पिछड़ा ही रह जाएगा.

अब 130 करोड़ लोगों को साथ आना होगा. 130 करोड़ लोगों को एक टीम की तरह, एक परिवार की तरह मिलकर मेहनत करनी पड़ेगी. अगर 130 करोड़ लोग मिल जाएं तो भारत को नंबर 1 देश बनने से कोई नहीं रोक सकता.

मेक इंडिया नंबर 1 अभियान कहां से होगी?

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि इसीलिए मैंने ऐलान किया था कि मैं देश के कोने-कोने में जाऊंगा. हर राज्य में जाऊंगा और लोगों को इस आंदोलन से जोड़ने की कोशिश करूंगा. बुधवार से मैं इसकी शुरुआत कर रहा हूं और सबसे पहले अपने जन्मस्थान पर जा रहा हूं. हरियाणा में हिसार के पास एक गांव में मैं पैदा हुआ था. हिसार से मैं अपनी शुभ यात्रा की शुरुआत करूंगा.

मेक इंडिया नंबर 1 अभियान से जुड़ सकते हैं ऐसे

सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि जो-जो लोग मेक इंडिया नंबर 1 अभियान से जुड़ना चाहते हैं वो 9510001000 पर मिस्ड कॉल देकर जुड़ सकते हैं.

Sonal Agarwal

Sonal Agarwal

    Next Story